blank 31 6

आपने कई बार तमाम लोगों के खुदकुशी करने के बारे में तो सुना होगा. लेकिन क्या कभी किसी जानवर को आत्महत्या करते देखा या सुना है. यकीनन आपने ऐसा न कभी देखा होगा और ना ही सुना होगा. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो (Video) देखने को मिला. जिसमें एक सांप ने खुदकुशी (Suicide) कर ली.

Also read: मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी ट्रेन, जाने रुट

ये वीडियो यकीनन हैरान कर देने वाला है. क्योंकि इस तरह का नजारा हमने भी पहले कभी नहीं देखा. बता दें कि जब इंसान अपनी परेशानियों से तंग आ जाता है तो उसे इनसब से निकलने का एक ही रास्ता नजर आता है और वह है खुदकुशी. लेकिन जानवर इस तरह का कदम उठाएं तो ये हैरान करने वाला है.

Also read: आज कम दामों पर सोना-चांदी खरीदने का बढ़िया मौका, जाने ताजा रेट

इस सांप ने भी अपनी परेशानी से निजात के लिए आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक किसी रेगिस्तान में है. उसके हाथ में एक प्लास्टिक की बोतल हैं. बोतल के अंदर एक सांप बंद है. देखने में सांप बहुुत खतरनाक और जहरीला नजर आ रहा है. युवक पहले तो बोतल के ऊपर लगा रैपर हटाता है और उसके बाद बोतल को ध्यान से देखता है. जिसमें बंद सांप अपने मुंह से अपनी शरीर को खाता दिख रहा है.

Also read: सस्ता हुआ सोना, चांदी के भाव में भी गिरावट, जाने 22 कैरेट सोना का रेट

सांप ने अपने मुंह से अपने शरीर को बुरी तरह से पकड़ रखा है. उसके बाद युवक बोतल को काट देता है. उसके अंदर से सांप निकल आता है. सांप का मुंह अभी भी खुला हुआ है और उसने अपने शरीर को अपने दांतों से जकड़ा हुआ है. ऐसा लगता है कि सांप ने अपने शरीर में अपने दांत घुसाकर आत्महत्या कर ली है. युवक सांप को इधर-उधर करता है लेकिन वह जरा सा भी इधर उधर नहीं होता.

Also read: सूरत से बिहार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व टाइमिंग

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.