blank 39 2

आज ही के दिन ठीक एक साल पहले प्रधानमंत्री मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन को मई तक बढ़ाने की घोषणा की थी. उस वक़्त देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हज़ार पार कर गई थी. और आज ठीक एक साल बाद ये संख्या लाखों में है. 

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर, और गया से दिल्ली के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

ठीक एक साल पहले हमने जो मंज़र देखा था, वो दोगुनी रफ़्तार से लौट कर वापस आया है. 

Also read: बिहार को वंदे भारत ट्रेन की सौगात, इन जिलों में चलेगी यह ट्रेन

https://twitter.com/zoo_bear/status/1382032881334165516?s=20

Also read: बिहार के लिए चलेगी दर्जनों स्पेशल ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

अस्पतालों के बाहर फिर से लाइन लगने लगी हैं 

अकेले देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के कारण हाल बेहाल है. बीते दिन दिल्ली में 13 हज़ार से अधिक केस दर्ज किए गए. जो किसी भी बड़े शहर में एक दिन में आए सबसे ज्यादा केस हैं. दिल्ली में बेड्स की कमी होने लगी है, जबकि सरकार बेड की संख्या बढ़ाने को कह चुकी है. कुछ ऐसा ही हाल गुजरात, महाराष्ट्र, यूपी, छत्तीसगढ़ और झारखंड का है

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर से दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन, देखें टाइमिंग के साथ किराया

शमशाम घाट लाशों के बोझ से भर गए हैं

प्रवासी मज़दूरों का पलायन शुरू हो चुका है 

महाराष्ट्र के बाद हरियाणा के गुरुग्राम से भी प्रवासी मज़दूरों ने पलायन करना शुरू कर दिया है. मुंबई के रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर मजदूरों की भारी भीड़ उमड़ने लगी है। सभी में पिछली बार की तरह लॉकडाउन का डर है, लिहाजा वे समय रहते अपने अपने गांव पहुंचना चाहते है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.