blank 33 3

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे चक्रधरपुर मंडल का बताया जा रहा है। इसमें दिखाया गया है कि कोविड 19 जैसी स्थिति में भी कई ट्रेनों में काफी भीड़ है। शुक्रवार सुबह इस मामले में चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम वीके साहू खुद वीडियो कांफ्रेंस कर इसका खंडन किया। कहा कि जो वीडियो वायरल किया जा रहा है वह चक्रधरपुर मंडल का नहीं है और यह वीडियो एक-दो साल पुराना है। इसलिए डीआरएम से सभी यात्रियों को आश्वस्त किया कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

यदि किसी ट्रेन में वेटिंग संख्या बढ़ी एवं अतिरिक्त कोच या जरूरत पडी तो क्लोन (डुप्लीकेट) ट्रेन भी चलाएंगे। बकौल डीआरएम, सामान्य दिनों में चक्रधरपुर मंडल से हर दिन 75 मेल/एक्सप्रेस और 42 पैसेंजर ट्रेनों का संचालन होता था जबकि वर्तमान में 45 मेल/एक्सप्रेस सहित 13 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन है। इनमें 41 दैनिक मेल व बाकी साप्ताहिक है।

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

वर्तमान में 60 से 70 प्रतिशत ट्रेनों का संचालन कोविड 19 के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप संचालित किए जा रहे हैं। कहीं भी ट्रेन में भगदड़ या भीड़ की स्थिति नहीं है। सभी यात्री निश्चिंत होकर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए अपनी यात्रा करें।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

तबीयत ठीक नहीं तो मत करें यात्रा

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

डीआरएम ने सभी यात्रियों से अपील की है कि यदि उनकी तबीयत ठीक नहीं है तो यात्रा करने से परहेज करें। इसके अलावे यदि जनरल डिब्बे में अत्याधिक भीड़ है तो भी यात्रा न करें क्योंकि आपका जीवन अमूल्य है। जल्दबाजी न करें। भीड़ में यात्रा करने से बचे।

डीआरएम ने बताया कि ओडिशा सरकार की ओर से एक पत्र भेजा गया है जिसमें यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि जो भी यात्री उनके राज्य में आ रहे हैं वे कोविड निगेटिव हों। वे अपने साथ 72 घंटे पहले कराया हुआ आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट साथ रखें। क्योंकि कोविड 19 के फैलाव को रोकने के लिए ओडिशा सरकार ने यह पहल की है। वहीं, उन्होंने बताया कि कोविड 19 के सेकेंड वेब के कारण किसी भी ट्रेन को बंद नहीं किया गया है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.