blank 29 1

देश में अचानक कोरोना के मामले बढ़ने लगे है ऐसे में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाए जाने की चर्चा शुरू हो गयी है। कई राज्यों के कुछ इलाकों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार लॉकडाउन लगा चुकी है। लेकिन अब हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे है जहां सरकार ने लॉकडाउन नहीं लगाया बल्कि गांव के लोगों ने खुद से ही लॉकडाउन लगा दिया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ग्रामीणों ने मिलकर यह कदम उठाया है।

Also read: बदल गया पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है रेट

ऐसे में अब आपके मन में यह सवाल जरूर उठ रहे होंगे कि आखिर यह कौन ऐसा गांव है जहां के लोगों ने खुद ही लॉकडाउन लगा लिया है। तो आइए जानते है इस गांव के बारे में। इस गांव का नाम सिरपुर है जो तेलंगाना में पड़ता है। जहां 15 मार्च को ही गांव वालों ने खुद से लॉकडाउन लगा दिया था।

Also read: सोने के भाव में आई कमी, चांदी के भाव बरकरार, जाने 24 कैरेट सोने का रेट

यह इसलिए भी जरूरी था कि एक दिन में इस गांव में 27 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। गांव के अन्य लोग इसकी चपेट में ना आए इसे देखते हुए गांव में लॉकडाउन लगा दिया गया। ग्राम पंचायत के इस फैसले का गांव के लोगों का भी समर्थन मिला। इस दौरान बेवजह बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गयी है। लोग अपने अपने घरों में बंद हैं।

Also read: Gold Silver Price Today: सोने के भाव में गिरावट, चांदी की बढ़ी कीमत

हालांकि राशन की दुकानें और जरूरी सेवाएं बंद नहीं की गयी है राशन दुकान के खुलने का समय निर्धारित किया गया है। यही नहीं गांव में कोरोना के सभी प्रोटोकॉल का भी पालन किया जा रहा है बिना मास्क पहनकर घूमने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा है ऐसा करने पर लोगों से एक हजार रुपया फाइन लिया जा रहा है।

Also read: सोने के भाव में बदलाव, चांदी भी चमकी, जाने आपके शहर में क्या है रेट

जुर्माना देने के डर से लोग घर से बाहर बेवजह नहीं घूमते और गांव में लगे लॉकडाउन का पालन करते हैं। गौरतलब है कि तेलगांना में अब तक कोरोना के तीन लाख से अधिक मामले सामने आ चुके है जबकि 1 हजार 717 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है। यही नहीं स्थिति ऐसी भयावह हो गयी है कि बीते 24 घंटे मं एक हजार 321 नए मामले यहां सामने आए है। जिसे लेकर लोगों को कोरोना के गाइडलाइन का पालन किए जाने की अपील सरकार की तरफ से की जा रही है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.