IND vs IRE: दोस्तों भारत और आयरलैंड के बीच होने वाले तीन मैचों का t20 सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को आयरलैंड की राजधानी डबलिन में खेला गया. जिसमें भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) थे. और वही आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग (Paul Sterling) थे. इस मैच में भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. और वही आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन बनाएं. वहीं भारतीय टीम को इस मैच में जीतने के लिए 140 रनों का लक्ष्य मिला था.

IND vs IRE
IND vs IRE

IND vs IRE का पहला t20 मैच में कैसे जीता टीम इंडिया यहाँ देखे

लेकिन भारतीय टीम के बल्लेबाजी के पावरप्ले के दौरान ही पिच पर बारिश होने लगा उस समय भारतीय टीम 6.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 47 रन बना चुके थे. इसी बीच बारिश ना रुकने के चलते अंपायर ने 15 मिनट के बाद डकवर्थ लुईस पद्धति नियम के अनुसार भारतीय टीम को 2 रनों से जीत घोषित कर दिया. क्योंकि आयरलैंड के बने हुए रनों के अनुसार भारतीय टीम को 6.5 ओवर में 45 रनों की जरूरत थी. लेकिन भारतीय टीम ने ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad) और यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) की तूफानी पारी के चलते हैं 6.5 ओवर में दो विकेट खोकर 47 रन बना दिए थे.

IND vs IRE का पहला t20 मैच में इंडिया को 2 रनों से मिली जित

जिसके चलते भारतीय टीम को इस मैच में दो रनों से जीत हासिल हुई. वहीं भारतीय टीम ने गेंदबाजी में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया. पहले ओवर में ही भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने आयरलैंड के दो बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दीए. जिसमें एक बल्लेबाज बिना खाता खोले हुए ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद पहले मैच खेल रहे हुए प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh krishna) ने भी इस मैच के 4 ओवर में 32 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. साथ ही इस मैच में स्पिनर के रूप में खेल रहे रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने भी अपने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए.

IND vs IRE का पहला t20 मैच आयरलैंड के यह दोनों बल्लेबाजों में खेली अच्छी पारी

और इस मैच में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने भी 4 ओवर में 35 रन देकर एक विकेट हासिल किए. इस मैच में भारतीय टीम के खतरनाक बोलिंग ने आयरलैंड टीम को 6.3 ओवर में ही सिर्फ 31 रन देकर 5 विकेट गिरा दिए थे. लेकिन आयरलैंड के ऑलराउंडर C. Campher ने 39 रनों की एक अच्छी पारी खेले और साथ ही इसके एक बॉलर B. McCarthy ने इस मैच में 33 गेंदो पर शानदार 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 51 रनों की पारी खेल कर अपने टीम के एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाएं. लेकिन भारतीय टीम के खतरनाक ओपनर ऋतुराज गायकवाड और यशस्वी जायसवाल ने 47 रनों की एक अच्छी पार्टनरशिप खेलकर यह मैच में भारत के दो रनों से जीताएं.

हाईलाइट्स

  • IND vs IRE के खिलाफ पहले t20 मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति नियम के अनुसार से दो रनों से जीती टीम इंडिया.
  • IND vs IRE के पहले t20 मैच में भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने पहले ओवर में लिए 2 विकेट.
  • IND vs IRE के पहले अंतराष्ट्रीय डेब्यू t20 मैच में प्रसिद्ध कृष्णा ने भी लिए 2 विकेट.
  • ऋतुराज गायकवाड और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए की 47 रनों की एक अच्छी पार्टनरशिप.