Success Story: दोस्तों सिविल सेवा की एग्जाम में सफलता पाने के लिए स्टूडेंट दिन रात परिश्रम करते है. किन्तु दिन रात मेहनत करने के बाद भी बहुत स्टूडेंट इस कठिन एग्जाम में सफलता नही पाते है. लेकिन कुछ स्टूडेंट ऐसे भी होते है. जो एक ही प्रयत्न में कठिन परिश्रम कर सफलता हासिल कर लेते है. ऐसे ही कुछ कहानी है. IPS दिव्या तंवर(Divya TanwarDivya TanwarDivya TanwarDivya TanwarDivya Tanwar) की जिन्होंने एक ही प्रयास में सिविल सेवा की एग्जाम में सफलता प्राप्त कर आईपीएस बन गई.

IPS Divya Tanwar
IPS Divya Tanwar

हरियाणा की रहने वाली है IPS दिव्या तंवर

Success Story: दिव्या तंवर(Divya Tanwar) मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली है. जिनके पारिवारिक हालात उतने अच्छे नही थे. दिव्या तंवर के पिता का नाम स्वर्गीय श्री भगत सिंह था. जिनका देहांत तब हुआ था. जब दिव्या तंवर बहुत छोटी थी. पिता के देहांत के बाद उनकी माँ बबीता तंवर ने दुसरे के खेतो में काम कर कैसे भी कर के अपना घर परिवार चलाई और अपने बच्चो का परवरिस की.

IPS दिव्या तंवर की पढाई

Success Story: दिव्या तंवर(Divya Tanwar) बचपन से पढाई में काफी तेज रही है. उन्होंने अपनी सुरुआती पढाई निम्बी जिले के मनु स्कूल से पूरा की थी जिसके बाद एग्जाम में पास कर नवोदय स्कूल में अपना नामाकन करवाई.जिसके बाद उन्होंने पीजी कॉलेज से अस्नातक की पढाई पूरा की. अस्नातक की पढाई पूरा करने के बाद दिव्या तंवर ने सिविल सेवा (UPSC) एग्जाम की तैयारी के बारे में सोची. और तैयारी कर सिविल सेवा एग्जाम में सामिल हुई

पहले ही अटेम्प्ट में दिव्या तंवर बनी IPS ऑफिसर

Success Story: जिसके बाद दिव्या तंवर (Divya Tanwar) ने वर्ष 2021 में पहले ही प्रयास में आल इंडिया में 438 रैंक हासिल की और आईपीएस पद के लिए चुनी गई. और ऐसा कर उन्होंने अपनी माँ का सपना पूरा की. IPS दिव्या तंवर UPSC एग्जाम की तैयारी को लेकर बताती है. की कोई भी एग्जाम में सफलता हासिल करने के लिए किस्मत के भरोसे नही बैठना चाहिए. आप उसे अपने मेहनत के दम पर भी हासिल कर सकते है.