Asia Cup 2023: टीम इंडिया कल से आयरलैंड टीम से तीन मैचों की t20 सीरीज खेलने वाली है. जिसमें भारतीय टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और उपकप्तान ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad) रहेंगे. वहीं आज के इस खबर में हम आपको Asia Cup 2023 के बारे में बताने जा रहे हैं. Asia Cup 2023 का पहला मुकाबला 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा.

जानिए कब हो रहा है Asia Cup 2023 में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का सेलेक्शन

टीम इंडिया अभी तक Asia Cup 2023 के लिए अपने टीम का सिलेक्शन नहीं किया है. लेकिन Zee न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक Asia Cup के लिए BCCI 20 अगस्त को अपनी टीम का सिलेक्शन करेगी. हालांकि टीम इंडिया में पिछले कुछ समय से चोटिल हुए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के चलते हैं अभी तक टीम का सिलेक्शन नहीं किया है.

Asia Cup 2023
Asia Cup 2023

क्योंकि अभी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को 18 अगस्त से आयरलैंड दौरे होने वाले तीन मैच का t20 सीरीज में कप्तान बनाया गया है. जिससे पता चले कि जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट हुए हैं की नहीं. इसीलिए टीम इंडिया अभी तक Asia Cup 2023 के लिए अपने टीम का सिलेक्शन नहीं किया है. वहीं भारत के अलावा अफगानिस्तान और श्रीलंका ने भी अपनी टीम का अभी तक सिलेक्शन नहीं किया है.

जाने Asia Cup 2023 में भारत का पहला और दूसरा मुकाबला किस टीम से कब होगा

लेकिन पाकिस्तान सहित नेपाल और बांग्लादेश ने अपनी टीम का सिलेक्शन कर दिया है. वही Asia Cup 2023 में भारत का पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के साथ होगा. जिसमे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) रहेंगे. और वही टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला 4 सितंबर को नेपाल के साथ होगा. जिसमे नेपाल का कप्तान रोहित पौडेल (Rohit Paudel) करते नजर आयेंगे.