Four Lane In Bihar: बिहार में जाम की समस्या होना आम बात हो गई है. जो की इसको लेकर सरकार भी समाधान करने की कोसिस करते रहती है. लेकिन अब बिहार के लोगो को ज्यादा दिन तक जाम की समस्या का सामना नही करना पड़ेगा. केंद्र की मोदी सरकार ने बिहार में चार नये फोरलेन को मंजूरी दे दी है.

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट

Four Lane In Bihar
Four Lane In Bihar

बताया जा रहा है की ये फोरलेन बिहार के कई जिलों से गुजरेगा. दोस्तों बिहार में 454 KM फोर लेन बनाया जाएगा. जिसमे भारत नेपाल सीमा से सटे वाल्मीकिनगर से झारखंड सीमा के हरिहरगंज तक को शामिल किया गया है. इसके तहत लोगो को झारखंड के साथ साथ छत्तीसगढ़ जाने में आसानी होगी.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

मौजूदा समय में पटना के नौबतपुर से हरिहरगंज तक 143 किलोमीटर नेशनल हाईवे की चौड़ाई कुल दो लेन में है. बताया जा रहा है की इस हाईवे पर लगातार वाहनों का दबाव बढ़ते जा रहा है. आपके जानकारी के लिए बता दे की ये नेशनल हाइवे सोन नदी के करिव से ही गुजरता है.

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

आपको बता दे की यह हाइवे औरंगाबाद जैसे जगहों से गुजरते हुए अंबा होते हुए हरिहरगंज तक जाता है. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो केंद्र की मोदी सरकार ने बिहार में बनने वाले इस नेशनल हाइवे को 4 लेन बनाने की मंजूरी भी दे दी है. इसके लिए डीपीआर तैयारी करने की मंजूरी मिली है. इसमें कुल मिलाकर

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.