IND vs IRE: पिछले दिनों भारतीय टीम वेस्टइंडीज टीम से t20 सीरीज हारी है. लेकिन अब भारतीय टीम नए कप्तान और नए उपकप्तान के साथ आयरलैंड जाकर तीन मैचों का t20 सीरीज खेलने जायेगी. इस मैच में भारतीय टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और उपकप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को रेस्ट मिला है. वही आपको हम बता दे की आयरलैंड दौड़े भारतीय टीम का कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और उपकप्तान ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad) रहेंगे.

IND vs IRE
IND vs IRE

IND vs IRE का पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जायेगा

IND vs IRE टीम का पहला मुकाबला 18 अगस्त को आयरलैंड के राजधानी डबलिन में 7:30 बजे से खेला जाएगा. जिसमें भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन इतना आसान नहीं होने वाला है. क्योंकि इस मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को रेस्ट मिला है. और वही पिछले कुछ लंबे समय से चोटिल हुए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को कप्तानी मिली है. और इस प्लेइंग इलेवन में एक और धांसू बल्लेबाज की एंट्री हुई है. जो इस सीरीज के उपकप्तान रहेंगे. जिसका नाम ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad) है.

जिसमे भारत की और से यह दोनों धुरंदर खिलाडी ओपनिंग करते नजर आयेंगे

ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम (CSK) के साथ खेलते हैं. और वह साल 2023 के आईपीएल में भी अपनी बल्लेबाजी से तूफानी पारी खेल कर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को कॉप जिताने में भी बहुत बड़ा योगदान निभाएं है. और अब वह भारतीय टीम के लिए भी आयरलैंड (Ireland) टीम के खिलाफ यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे. जिसमें भारतीय टीम की और से कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) करते नजर आयेंगे.

IND vs IRE का दूसरा और तीसरा मुकाबला की तिथि

ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad) एक दाएं हाथ के बहुत ही अच्छे बल्लेबाज हैं. और यह अपने दम पर भी मैच जीताने का ताकत रखते हैं. वहीं आयरलैंड टीम को उनकी तूफानी बल्लेबाजी से काफी दिक्कत का सामना करना पर सकता है. क्योंकि यह जब क्रीज पर उतरते हैं तो अच्छे-अच्छे बलरो को भी पसीना आना शुरू हो जाता है. इसलिए आयरलैंड दौरे भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में इनका सिलेक्शन तय है. और यह इस t20 सीरीज में उपकप्तान भी रहेंगे. वही दूसरा t20 मैच 20 अगस्त और तीसरा t20 मैच 23 अगस्त की डबलिन में ही खेला जायेगा.

हाईलाइट्स

  • IND vs IRE का पहला मुकाबल 18 अगस्त को डबलिन में खेला जायेगा.
  • जिसमे भारत की और से ओपिनिंग Rituraj Gaikwad और Yashasvi Jaiswal करते नजर आयेंगे.
  • IND vs IRE के मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान Jasprit Bumrah करते नजर आयेंगे.
  • IND vs IRE के मुकाबले में भारतीय टीम के उपकप्तान Rituraj Gaikwad करते नजर आयेंगे.