Bihar Government New Vacancy 2023: बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए यह बहुत ही खुशी की खबर है. बिहार सरकार ने 6 विभागों में ये भर्ती निकाली है. जिसमे 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए बिहार सरकार की तरफ से ये मौका दिया जा रहा है. इसमें कुल 34113 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसकी नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गई है.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

Bihar Government New Vacancy 2023
Bihar Government New Vacancy 2023

इतना ही नही दोस्तों इसकी भर्ती प्रक्रिया भी शुरु हो गई है. सबसे खास बात यह है की इसमें 18 हजार पदों पर बिना परीक्षा के ही सीधी भर्ती की जा रही है. जबकि 16 हजार पदों पर परीक्षा के जरिए भर्ती की जाएगी. यह भर्ती प्रक्रिया बिहार सरकार के अधीन आने वाले प्रखंड. पंचायत. ग्राम स्तर पर खाली सिट को भरने के लिए की जा रही है.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

आपको बता दे की इस भर्ती प्रक्रिया का नाम bihar government new vacancy 2023 है. इसमें आवेदन ऑनलाइन व ऑफलाइन के दोनों के माध्यम से होती है. जिसमे Bihar Nal Jal Yojna में 7743 पदों पर भर्ती की जा रही है. साथ ही Bihar Tola Sevak Bharti में 2575 पदों पर भर्ती की जा रही है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

दोस्तों bihar panchayati raj में 7329 पदों पर भर्ती की जा रही है. जबकि bihar rural development में 16 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया की जा रही है. इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती की जा रही है. bihar panchayati raj विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर की पदों पर भर्ती की जा रही है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.