ISRO Recruitment 2023: अगर आप भी सरकारी नौकरी की खोज में है तो यह खबर आपके लिए बहुत ही काम की है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी की ISRO में काम करना सभी किसी भी भारतीय के लिए बहुत ही गर्व की बात है. इसमें काम करने का सपना बहुत से लोग बचपन से ही देख रहें है.

ISROISRO
ISRO

दोस्तों भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी की ISRO ने Technician ‘B’/Draughtsman ‘B’ के पदों पर भर्ती निकाली है. Technician ‘B’/Draughtsman ‘B’ के पदों पर जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते है वो कर सकते है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है. चलिए जानते है भर्ती की पूरी डिटेल.

21 अगस्त तक कर सकते है आवेदन

आपको बता दे की Technician ‘B’/Draughtsman ‘B’ के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास सिर्फ और सिर्फ 21 अगस्त 2023 तक समय है. इसके बाद आप इसमें आवेदन के लिए आपको isro.gov.in पर जाना होगा. यहां से आप आवेदन कर सकते है. इसमें सिर्फ 35 रिक्त पदों को भरा जाना है.

जिसमे से 34 रिक्तियां Technician ‘B’/Draughtsman ‘B’ के पदों का है. जबकि एक पद ड्राफ्ट्समैन ‘बी’ का है. इसमें आवेदन करने वालों की उम्र 18 से 35 वर्ष तक होने अनिवार्य है. इसमें चयन होने के लिए उम्मीदवार को लिखित परीक्षा और एक स्किल टेस्ट देना होगा. जिसके बाद आगे भी कई प्रोसेस है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.