Darbhanga AIIMS: मिथिला के क्षेत्र में निर्माण हो रही Darbhanga AIIMS इस समय राजनीति का आखाड़ा बन चुकी है और सभी नेता इस पर अपने-अपने तरीके से अलग-अलग बयान दे रहे है यह सिल-सिला शुरू हुआ था. प्रधान मंत्री के बयान से जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोले – की दरभंगा में एम्स बन चूका है.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

तेजस्वी ने मोदी के बयान को बताया सफ़ेद झूठ

उसके बाद बिहार से लेकर पुरे देश में सियासत शुरू हो गई. प्रधानमंत्री के इस वक्तव्य को बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने खंडन करते हुए इसे सेफ झूठ बताया और कहा की केंद्र की सरकार इसे बनने नहीं देना चाहती है बल्कि राज्य सरकार इसे बनाने के लिए 151 एकड़ की लम्बी जमीन भी फ्री में दे रही है.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

इतना ही नहीं अब इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता एवं बिहार के पूर्व मुख्य मंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है की राज्य सरकार ने जो जमीन दी है उसे केंद्र की टीम ने रिजेक्ट कर दिया है. और वह जमीन पर एम्स बनने लायक नहीं है वहां हमेशा पानी लगा रहता है.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

नित्यानंद राय ने तेजस्वी के जोड़े हाथ

वहीँ दूसरी ओर बीजेपी के ओर से Darbhanga AIIMS के मामले में बिहार उजियारपुर लोकसभा के क्षेत्र से सांसद एवं केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा की हम तेजस्वी और बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार को पैर पड़ते है वो लोग दरभंगा में एम्स बनने दे. अगर ऐसा नहीं करते है तो भारतीय जनता पार्टी की विशाल आन्दोलन को भी झेलने के लिए तैयार रहे.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

Hukumdev Yadav
Hukumdev Yadav, BJP

UP होता तो कब का बुलडोजर चल गया होता

वहीँ अब इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता हुकुम यादव का भी बयान सामने आया है उन्होंने कहा है की दरभंगा में जहाँ पर AIIMS बनने वाली है वह जमीन बड़े लोगों की है और उन लोगों का सीधा संपर्क राजनितिक पार्टी से है. अगर यह उत्तरप्रदेश में होती तो योगी सरकार कब का बुलडोजर चलबा देती. यह बात हुकुम यादव ने बिहार में चल रहे वर्तमान महागठबंधन की सरकार को रिमांड पर लेते हुए बोले है.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.