Cricket News: दोस्तों भारत में इस समय क्रिकेट खेल बहुत ही प्रसिद्ध खेल बन चुके हैं. क्योंकि यहां के अधिकतर लोग क्रिकेट के दीवाने हैं. वही बात करें इस समय भारतीय टीम के बारे में तो भारतीय टीम कल ही वेस्टइंडीज टीम से t20 सीरीज हारी है. और अब 18 अगस्त को आयरलैंड से तीन मैच का t20 सीरीज खेलने जाएंगे जिसमें भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) रहेंगे.

पहले नंबर पर सौरभ तिवारी

लेकिन आज हम आपको इस खबर में तीन ऐसे भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताने जाना है जिन्होंने कभी ODI अंतरराष्ट्रीय मैच में आउट ही नहीं हुआ. जिसमें सबसे पहले नंबर पर नाम आता है सौरभ तिवारी (Saurabh Tiwari) का जिन्होंने अपने ODI कैरियर में कभी आउट ही नहीं हुआ. सौरभ तिवारी को भारतीय टीम में साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI मैच में डेब्यू हुआ था.

दुसरे नंबर पर फैज फजल

वही आपको हम बता दे की ODI कैरियर में कभी आउट नहीं होने वाले में दूसरा नंबर पर फैज फजल (Faiz Fazal) का नाम है. जिन्होंने साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ ODI कैरियर में सिर्फ एक ही मैच खेले है. जिसमें वह नाबाद 55 रनों की पारी खेल कर भारतीय टीम को मैच जीताएं और उसके बाद आज तक कभी ओडिया अंतरराष्ट्रीय मैच खेले ही नहीं इसलिए उनका भी नाम है. ODI कैरियर में कभी आउट नहीं होने वाले लिस्ट में दूसरे नंबर पर शामिल है.

ut76yutuj
Faiz Fazal

तीसरे नंबर पर भरत रेड्डी

वहीं ODI कैरियर में कभी आउट नहीं होने वाले लिस्ट में तीसरे नंबर पर भरत रेड्डी (Bharat Reddy) का नाम है. जिन्होंने भारत के लिए 1978 से लेकर 1981 तक केवल 3 ही वनडे मैच खेले है. जिसमें उनको दो बार ही बेटिंग करने का मौका मिला और दोनों बार वह नाबाद ही रहे. जिसके चलते उन्होंने भी ODI कैरियर में कभी आउट नहीं होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है.