Post Office Vacancy 2023: अगर आप भी सरकारी नौकरी की खोज में ही है तो यह खबर आपके लिए बहुत ही अच्छा है. जो की युवाओ को भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने का सुनहरा मौका है. जो की इसमें जीडीएस की कुल 30,041 पदों पर भर्ती किया जा रहा है. जो भी उम्मीदवार इसमें फर्म भरना चाहते है वो आवेदन कर सकते है.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मुजफ्फरपुर से हावड़ा के लिए दो अमृत भारत ट्रेन

Post Office
Post Office

दोस्तों इसमें आवेदन करने के लिए आपको पोस्ट ऑफिस के आधिकारिक साईट पर जाना होगा. जहा से आप आवेदन जमा कर सकते है. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो जो भी लोग इसमें आवेदन करना चाहते है वो 24 अगस्त तक आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है.

Also read: बिहार के इन शहरों से दिल्ली, पुणे, मुंबई, और वडोदरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

आपको बता दे की इसमें आवेदन सिर्फ और सिर्फ ऑनलाइन मोड में ही स्वीकार होंगे. इसमें फर्म भरने के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना अनिवार्य है. इतना ही नही दोस्तों उम्मीदवार को कंप्यूटर की अच्छी जानकारी भी होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार को साइकिल चलाना भी आना चाहिए.

Also read: पटना से आरा, बक्सर के रास्ते सूरत के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

इस भर्ती की सबसे खास बात यह है की इसमें उम्मीदवार का चयन 10वीं क्लास में प्राप्त अंकों के हिसाव से होगा. जो की उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक होनी चाहिए. आपके जानकारी के लिए बता दे की इसमें आवेदन से पहले उम्मीदवार इसके नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़े.

Also read: मुजफ्फरपुर, सहरसा, दानापुर, पटना, दरभंगा जैसे जगहों से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.