IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करना कई लोगों का सपना होता है. लेकिन यह सपना को कम ही लोग पूरा कर पाते हैं. जैसे की आज के इस आर्टिकल में हम आईएएस अखिला बीएस (IAS Akhila BS) की कहानी के बारे में बताने में जा रहे है. जिन्होंने 11 सितंबर 2000 को एक बस दुर्घटना में अपनी एक दाहिने हाथ खोकर भी यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर आईएएस अधिकारी बनी थी.

IAS Akhila BS
IAS Akhila BS

IAS Akhila BS की शुरआती शिक्षा

आईएएस अखिला बीएस (IAS Akhila BS) का बचपन से ही पढ़ने में काफी होशियार थी. उनका बचपन से ही सपना थी आईएएस अधिकारी बनने की. जिसके चलते उन्होंने अपनी बोर्ड परीक्षा में भी सर्वोच्च ग्रेड के साथ पास की है. उसके बाद उन्होंने आईआईटी मद्रास से इंटीग्रेटेड एमए की डिग्री हासिल कर साल 2019 में युपीएससी की परीक्षा की तैयारी में जुट गए.

IAS Akhila BS ने UPSC की परीक्षा में हासिल की 760 वी रैंक

IAS Success Story: अखिला बीएस (Akhila BS) ने यूपीएससी की परीक्षा में दो बार केवल प्रीलिम्स परीक्षा पास की लेकिन मेंस परीक्षा पास नहीं कर पाए. जिसके चलते उन्होंने फिर से कड़ी मेहनत से पढ़ाई कर साल 2022 के यूपीएससी की परीक्षा के तीसरे प्रयास में 760 वी रैंक हासिल कर आईएएस अधिकारी बन कर अपने माता-पिता सहित पूरे देश का नाम रौशन कर दी.

उनकी यह सफर उनके लिए बहुत ही कठिन जनक रहा. लेकिन इनके माता-पिता ने इनको बहुत बड़ा योगदान दिया जिससे आज वह इतनी बड़ी सफलता हासिल की है. आईएएस अखिला बीएस (IAS Akhila BS) ने एक इंटरव्यू में बताया कि मुझे आईएएस बनने के लिए मेरे शिक्षक ने बताया था. जिसके चलते में 1 साल तक बेंगलुरु में रहकर यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी की थी.

हाईलाइट्स

  • IAS Akhila BS ने UPSC की परीक्षा की तीसरे प्रयास में पाई सफलता .
  • IAS Akhila BS ने UPSC की परीक्षा में हासिल की 760वीं रैंक.
    IAS Akhila BS ने आईआईटी मद्रास से इंटीग्रेटेड एमए की डिग्री हासिल भी हासिल कर चुकी है.