Best Selling SUV: इंडियन मार्केट में अब SUV कारों की खूब डिमांड हो रही है. जिसके कारण SUV कारो की भारी संख्या में बिक्री हो रही है. जिसके बाद हैचबैक कारों की बिक्री में कमी देखि जा रही है. पिछले कुछ सालों में Creta की बड़ी संख्या में बिक्री हुई है. जिसके कारण Creta जून में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में टॉप पर रही.

Tata Nexon
Tata Nexon

दोस्तों Brezza की भी बहुत ही अच्छा रही. एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल के शुरुआती 6 महीने के बिक्री को देखें तो एक ऐसी SUV कार है जो सभी कारों को बिक्री के मामले में पीछे छोड़ कर टॉप पर आ गई है. जिसका नाम Tata Nexon है. Tata Nexon इस साल जनवरी से लेकर जून तक भारत में सबसे अधिक बिकने वाली SUV रही.

आपको बता दे की जनवरी से लेकर जून तक Tata Nexon की बिक्री 87,501 यूनिट्स से अधिक हुई है. अगर Tata Nexon के पिछले साल की जनवरी से लेकर जून तक की बिक्री को देखें तो इसकी बिक्री 82,770 यूनिट्स की हुई है. जिसके बाद Tata Nexon की बिक्री में इस साल  5.72 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.

बिक्री के मामले में Tata Nexon के बाद जिस कार का नंबर आता है उसका नाम Hyundai Creta है. जिसकी बिक्री इन महीनों में 82,566 यूनिट्स की हुई है. जबकि सबसे अधिक बिक्री के मामले में Maruti Brezza तीसरे नंबर पर आती है. जिसकी बिक्री 82,185 यूनिट्स की हुई है. जिसमे टाटा के ये कार एक सबकॉम्पैक्ट गाड़ी है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.