IAS Success Story: दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आईएएस एच एस कीर्थाना (IAS HS Keerthana ) की सफलता की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने कभी किया करती थी फिल्मी इंडस्ट्रीज में काम लेकिन आईएएस अधिकारी बनने के लिए फिल्मी इंडस्ट्रीज छोड़ शुरू की थी यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी और अपनी कठिन मेहनत से तैयारी कर साल 2020 के यूपीएससी की परीक्षा के छठे प्रयास में ऑल इंडिया में 167वीं रैंक हासिल कर.

IAS HS Keerthana
IAS HS Keerthana

यह भी पढ़े – ट्यूशन पढ़ाने के साथ-साथ करती थी UPSC की तैयारी, आज IAS बन कर रही है समाजसेवा

IAS HS Keerthana ने पहले केएएस अफसर बने

आईएएस एच एस कीर्थाना (IAS HS Keerthana) पहले कई फ़िल्में और टीवी शो में बाल कलाकार के रूप में काम करती थी. लेकिन एक दिन अचानक वह फिल्मी इंडस्ट्रीज छोड़ पढ़ाई करना शुरू कर दी थी. और साल 2011 में पहली बार कर्नाटक प्रशासनिक सेवा परीक्षा में शामिल हुई है. जिसमें वह अच्छे अंक हासिल कर 2 साल तक केएएस अफसर के रूप में काम भी किया.

IAS HS Keerthana ने छठे प्रयास में बने IAS

इसके बाद भी उन्होंने अपनी पढ़ाई नहीं छोड़ी और अपनी कड़ी मेहनत से पढ़ाई कर युपीएससी की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी. हालांकि उनको यूपीएससी की परीक्षा में लगातार पांच बार असफलताओं का भी सामना करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी और फिर से कड़ी मेहनत से पढ़ाई का साल 2020 की यूपीएससी की परीक्षा के छठे प्रयास में शामिल हुई. और उस परीक्षा में वह 167वीं रैंक हासिल कर आईएएस अधिकारी बन गई.

यह भी पढ़े – पहले ही अटेम्प्ट में क्रैक किए UPSC एग्जाम, हासिल किए पुरे देश में 10वी रैंक बने IAS अफसर

IAS HS Keerthana की पहली पोस्टिंग

आईएएस एच एस कीर्थाना (IAS HS Keerthana ) को आईएएस अफसर बनने के बाद उनकी पहली पोस्टिंग कर्नाटक के मांड्या जिले में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर हुई. IAS HS Keerthana ने आईएएस बनने के बाद कहीं की अगर कोई भी इंसान कितने भी कठिन काम को करने की जिद ठान ले और उस कठिन काम पर लगातार फोकस करे तो वह एक ना एक दिन जरूर अपनी सफलता हासिल कर लेगी. क्योंकि उन्होंने यह बात को सच करके दिखाई है.