बीते कुछ सालों से बाज़ार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की खूब डिमांड है कहे तो Honda Activa को भी पसीना छुड़ाए हुए है सेल के मामले में Hero की इलेक्ट्रिक स्कूटर की खूब डिमांड है आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है हीरो कंपनी के एक अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिसका नाम Hero Optima Cx है चलिए जानते है इस स्कूटर के स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से….

Hero Optima Cx
Hero Optima Cx

यह भी पढ़े – Ola Ather को नानी याद दिलाने बाज़ार में दस्तक दे चुकी है Honda Activa, इलेक्ट्रिक स्कूटर महज सस्ते प्राइस में देगी धांसू फीचर्स

अगर Hero कंपनी की इस स्कूटर की बात की जाए तो यह स्कूटर की राइडिंग रेंज के बारे में 82 Km की अच्छी राइडिंग रेंज है. 42 Kmph की अधिकतम स्पीड की क्षमता दी गई है इसमें और सबसे खास बात यह है की इसकी चार्ज होने की क्षमता मात्र ढाई घंटा की है 2 से 3 घंटे की अन्दर यह स्कूटर फुल चार्ज हो जाती है.

Hero Optima Cx की रेटेड पॉवर 550 W की है. और अडवांस फीचर्स के रूप में USB चार्जिंग पोर्ट का भी सिस्टम दिया गया है. 8 खुबसूरत रंग दिया गया है. सभी रंगों अपने आप में काफी खुबसूरत है. जिसमें सबसे अधिक लाल ब्लू और नीला को लोग काफी अधिक पसंद करते है.

यह भी पढ़े – लॉन्च हुआ Ockhi-90 इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया वर्जन, जाने क्या है इसकी कीमत व फीचर्स

इस स्कूटर की अधिकतम पॉवर 1200 W साथ ही इसके 3 साल की Battery warranty और 3 साल की मोटर वारंटी भी दी जाती है. इस स्कूटर में ओडोमीटर डिजिटल लगा हुआ हैं. इस स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो इसकी कीमत ₹ 67,329 रुपया है. और अगर आप इस स्कूटर को EMI पर खरीदते है तो इसके बदले में आपको . 2,310 मासिक EMI के रूप में जमा करने होंगे.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.