Honda Activa Electric
Honda Activa Electric

भारतीय बाज़ार में धीरे-धीरे अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की खूब डिमांड हो रही है. लोग अब धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक की ओर शिफ्ट होते जा रहे है. जिसमें सभी कंपनियां शामिल है. OLA से लेकर Ather तक सभी कंपनी चाह रही है की वो ग्राहकों की डिमांड को पूरी करें ऐसे में अब होंडा एक्टिवा भी कहाँ पीछे रहने वाली है. यह कंपनी भी अब बाज़ार में इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की प्लान कर रही है.

Honda Electric Scooter
Honda Electric Scooter

यह भी पढ़े – बेहतर लुक और दमदार इंजन के के साथ मार्केट में दस्तक देगी Honda Revo, अब माथा पकड़ के रोएगी Honda Activa स्कूटर

दोस्तों ऐसा मीडिया में चल रहा है की Honda Activa अगले साल तक बाज़ार में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है.लेकिन अभी तक कंपनी के तरफ से इसकी पुष्टि नहीं की गई है. की यह कब लॉन्च होगी और इसकी क्या कीमत होगी लेकिन बताया यह जा रहा अहि की यह मार्केट में आते ही अच्छे-अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर को सीधे तौर पर टक्कर देगी जैसे OLA, Ather कंपनी को मार्केट से आउट कर देगी.

वहीँ एक तरफ TVS भी बाज़ार में Electric Scooter iQube के आने के बाद और एक नए शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च करने की तैयारी शुरू कर दी है लगभग तैयारी पूरी हो चुकी है बहुत जल्द उसे भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जा सकता है.

यह भी पढ़े – कम कीमत में 150Km की रेंज देती है TVS IQUBE Electric स्कूटर, जाने क्या है कीमत

साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत Rs.1,10,000 रूपये होने वाली है. जिसकी बैटरी 3.04 kwh की होगी 70km से 80km की अच्छी रेंज देने में सक्षम होगी. अधिकतम स्पीड 80kmph की होने वाली है.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.