Today Gold Price
Today Gold Price

हमारे देश में सोना की एक अलग बाज़ार है और ग्राहकों की हर दिन की सुबह का इन्तजार रहता है की आज कितना कीमत बढ़ा आज कितना घटा इसको लेकर सभी बेशब्री से इन्तजार करते है. आज का यह खबर उन लोगों के लिए खुशखबरी है जो कि सोना के कीमत कम होने पर सर्राफा बाज़ार में कीमत घटते ही अधिक संख्या में पैसा इन्वेस्ट करते है.

Gold Price
Gold Price
यह भी पढ़े - Gold Price Today: ग्राहकों के लिए खुशी की खबर, सोना चांदी की कीमतों में आई कमी, देखें आज का रेट

सोना की अगर कीमत(Gold Price) की बात की जाय तो 10 ग्राम सोना की कीमत ₹59000 रूपये के पार है लेकिन पहले सोना के कीमत 60 हजार की पार थी. लेकिन अब इसके कीमत में कमी देखने को मिली है साथ ही चांदी की कीमत की बात की जाय तो ₹75000 प्रति किलो चांदी की इस समय भारतीय बाज़ार में कीमत है.

लेकिन खुशखबरी उन लोगों के लिए है जो 22 कैरेट वाले सोना खरीदते है और उसमें अपना पैसा निवेश करते है तो आपको बता दूँ की की जहाँ 24 कैरेट वाले शुद्ध सोना की कीमत ₹59498 रुपया है वहीँ 22 कैरेट वाले सोना की कीमत मात्र ₹54719 रुपया है 10 ग्राम की. और सबसे लो क्वालिटी का सोना 18 कैरेट वाली सोना का कीमत मात्र ₹44803 रुपया है.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.