IAS Soumya Pandey
IAS Soumya Pandey

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल पाना लाखों लोगों का सपना होता है. लेकिन यह सपना को कम ही लोग हकीकत में बदल पता है. जिसमे एक नाम उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की रहने वाली आईएएस सौम्या पांडे (IAS Soumya Pandey) के भी है. जिन्होंने यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में पहले ही प्रयास में सफलता हासिल की थी.

IAS Soumya Pandey
IAS Soumya Pandey

यह भी पढ़े – बिना किसी कोचिंग के सेल्फ स्टडी करके पहले प्रयास में बने IRS, फिर मेहनत कर चौथी प्रयास में बने IAS

IAS Soumya Pandey की शुरआती शिक्षा

आईएएस सौम्या पांडे (IAS Soumya Pandey) बचपन से पढ़ने में काफी तेज थी. उनका बचपन का ही सपना था आईएएस अधिकारी बनने की. जिसके चलते उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीति विज्ञान में स्नातक की डिग्री भी हासिल की. और उसके बाद उन्होंने बैंगलोर के नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी से मास्टर की डिग्री भी प्राप्त की.

IAS Soumya Pandey ने UPSC की परीक्षा में हासिल की 4वीं रैंक

UPSC Success Storyऔर उसके बाद सौम्या पांडे (Saumya Pandey) ने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी. और बिना कोचिंग के सहारे सेल्फ स्टडी के दम से पढाई कर साल 2016 की यूपीएससी की परीक्षा के पहले ही प्रयास में ऑल इंडिया में 4वीं रैंक हासिल कर साल 2017 बैच के आईएएस अधिकारी बनकर अपने सपने सहित अपने पुरे परिवार के सपने को भी पूरा कर दी.

यह भी पढ़े – विदेश की हाई-पेड नौकरी छोड़ किये UPSC की तैयारी, दुसरे ही प्रयास में आल इंडिया में 01 रैंक हासिल कर बने IAS अधिकारी

IAS Soumya Pandey की पहली पोस्टिंग

आईएएस सौम्या पांडे (IAS Soumya Pandey) को पहली पोस्टिंग उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के सहायक कलेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया था. उनको उनकी अच्छी कार्य के चलते उनको साल 2020 में “सर्वश्रेष्ठ कलेक्टर” पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया है. आईएएस सौम्या पांडे ने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में रोजाना 8 से 10 सेल्फ स्टडी से पढाई करती थी. जिसके चलते आज उनको इतनी बड़ी सफलता हासिल हुई है.