Maruti Suzuki Swift
Maruti Suzuki Swift

Best Selling Car: जून के महीने में इंडियन मार्केट में बहुत से कारों की बिक्री हुई है. जिसमे कई कंपनियों के कार शामिल है. लेकिन इसमें सबसे ज्यादा मारुति सुजुकी की 6 कारें शामिल है. साथ ही इसमें टाटा मोटर्स के भी दो कार शामिल है. इसके अलावा जून में बिकने वालों टॉप कारो की लिस्ट में वैगनआर, स्विफ्ट, बलेनो, ब्रेज़ा को रखा गया है.

Maruti Suzuki Swift
Maruti Suzuki Swift

यह भी पढ़ें : लॉन्च हुआ Maruti Suzuki Fronx का CNG वेरिएंट, जाने क्या है इसकी कीमत व फीचर्स

दोस्तों लिस्ट को देखने के बाद आप समझ जाएंगे की मार्केट में कौन सी कंपनी की कार सबसे अधिक बिकती है. और इसी से आप यह डिसाइड कर सकते है की आपके लिए कौन सा कार बेस्ट रहेगा. जो की आज के इस खबर में हम भारतीय बाजारों में बिकने वाले टॉप कार के बारे में बताने वाले है. वही Hero ने मार्केटों में लॉन्च की Xpulse 200 4V बाइक

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर यानी की टॉप पर मारुति सुजुकी की वैगनआर का नाम आता है. जिसने जून 2023 में सबसे ज्यादा कार बेची. लेकिन मारुति सुजुकी की वैगनआर की बिक्री में साल 2022 के मुकावले 9 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है. जो की जून के महीने में इसकी 17,481 यूनिट्स की बिक्री हुई है.

यह भी पढ़ें : Upcoming Cars 2023: इस साल तक भारतीय सड़को पर दौरने लगेगी ये कारे, देखें लिस्ट

आपको बता दे की साल 2022 में मारुति सुजुकी की वैगनआर की जून महीने में 19,190 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. इसके बाद जून के महीने में दूसरा सबसे अधिक मारुति सुजुकी की स्विफ्ट की बिक्री हुई है. इसकी भी बिक्री में 2022 के मुकावले 2 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है. वही तीसरे नंबर पर हुंडई क्रेटा उसके बाद मारुति सुजुकी बलेनो. टाटा नेक्सन. हुंडई वेन्यू का नाम शामिल है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.