IAS Karthik Jiwani
IAS Karthik Jiwani

IAS Success Story: दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम गुजरात के सूरत के रहने वाले आईएएस कार्तिक जीवाणी (IAS Karthik Jiwani) की सफलता की कहानी के बाड़े में बताने जा रहे है. जिन्होंने लागातार 3 बार यूपीएससी की परीक्षा दिया और तीनो बार सफलता हासिल किया. हालाकिं उनको आईएएस बनने का सपने तीसरे बार में पूरा हुआ.

yty5uu
IAS Karthik Jiwani

यह भी पढ़े – इंजीनियरिंग कर CAT एग्जाम में पाई सफलता, फिर नौकरी छोड़ की UPSC की तैयारी बनी IAS अधिकारी

IAS Karthik Jiwani ने 3 बार पास किया UPSC

आईएएस कार्तिक जीवाणी (IAS Karthik Jiwani) ने पहली बार साल 2017 में यूपीएससी की परीक्षा दिया था जिसमे उनको 94वीं रैंक हासिल हुआ था. लेकिन इसके बाद भी उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से पढाई कर साल 2019 की यूपीएससी की परीक्षा में भी 84वीं रैंक हासिल की जिससे उनको IPS अधिकारी का पद मिला.

IAS Karthik Jiwani तीसरे बार में बने IAS अधिकारी

IAS Success Story: लेकिन कार्तिक जीवाणी (Karthik Jiwani) आईएएस अधिकारी बनने के लिए फिर से साल 2020 की यूपीएससी की परीक्षा दिए जिसमे वह ऑल इंडिया में 8वीं रैंक हासिल कर आईएएस अधिकारी बनकर अपने सपने सहित अपने माता पिता के सपने को भी पूरा कर दिया.

यह भी पढ़े – लगातार चार बार असफल होने के बाद भी नहीं मानी हार, कठिन मेहनत से पढाई कर पांचवे प्रयास में पास किये UPSC बनी IAS अधिकारी

IAS Karthik Jiwani ने बताया गुरु मंत्र

आईएएस कार्तिक जीवाणी (IAS Karthik Jiwani) ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए एक गुरु मंत्र दिया है. उन्होंने कहा है की यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी से पहले छात्रों को घबराना नहीं चाहिए बल्कि रोजाना 8 से 10 घंटे सेल्फ स्टडी से पढाई करना चाहिए तब आप जाकर यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर सकते हो.