(Neha Bhosle)
(Neha Bhosle)

UPSC Success Story: दोस्तों सिविल सेवा (UPSC) की परीक्षा को देश का सबसे महत्वपूर्ण परीक्षाओ में से एक माना गया है. इस महत्वपूर्ण परीक्षा में स्टूडेंट लाखो की संख्या में सामिल होते है. किन्तु बहुत कम स्टूडेंट ही इस परीक्षा में सफलता हासिल कर पाते है. लेकिन बहुत ऐसे स्टूडेंट होते है.

Neha Bhosle
IAS Neha Bhosle

यह भी पढ़े:-लगातार चार बार असफल होने के बाद भी नहीं मानी हार, कठिन मेहनत से पढाई कर पांचवे प्रयास में पास किये UPSC बनी IAS अधिकारी

IAS Success Story: जो एक ही प्रयास में कड़ी मेहनत के साथ इस परीक्षा में सफलता हासिल कर लेते है. ऐसे ही कुछ लेख है. IAS नेहा भोसले (Neha Bhosle) की. जिन्होंने सिविल सेवा की तैयारी के लिए नौकरी छोड़ दी और पुरे मेहनत और लगन से तैयारी कर दुसरे ही प्रयास में सिविल सेवा की परीक्षा में सफलता हासिल की.

IAS Success Story: नेहा भोसले (Neha Bhosle) मूल रूप से मुंबई की रहने वाली है. नेहा ने अपनी सुरुआती पढाई मुंबई से की है. जिसके प्रश्चात उन्होंने  मुंबई विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की. उसके बाद नेहा ने पर्सेंटाइल के साथ कैट में भी सफलता हासिल की.

यह भी पढ़े:- पिता बेटी को देखना चाहते थे पुलिस की वर्दी में, बेटी ने दूसरी बार में UPSC पास कर किया पिता के सपने को पूरा

IAS Success Story: उसके बाद नेहा (Neha Bhosle) लखनऊ से MBA की पढाई पूरा कर भारतीय ग्रुप में 3 वर्ष तक नौकरी की. नौकरी के साथ साथ उन्होंने सिविल सेवा की तैयारी के बारे भी सोची जिसके बाद नेहा काम के साथ UPSC की तैयारी भी करने लगी. और सिविल सेवा एग्जाम में सामिल हुई. जिसके बाद नेहा को पहले ही प्रयास में असफलता हाथ लगी.

IAS Success Story: जिसके बाद नेहा (Neha Bhosle) ने अपना नौकरी छोड़ कर पूरी 2 वर्ष तक लगातार फोकस पढाई पर करने लगी. जिसके प्रश्चात वर्ष 2019 में नेहा ने तीसरे प्रयास में पुरे देश में (एआईआर) में 15 रैंक हासिल की. नेहा की पोस्टिंग वर्तमान में महाराष्ट्र में है.