IAS Satyam Gandhi
IAS Satyam Gandhi

UPSC Success Story: दोस्तों सिविल सेवा एग्जाम (upsc) को देश का सबसे कठिन एग्जाम में से एक माना गया है. और इस कठिन एग्जाम में विद्यार्थी लाखो की शंख्या में सामिल होते है. और सफलता पाते है. किन्तु बहुत विद्यार्थी ऐसे होते है जो upsc की एग्जाम में असफल हो जाते है.

IAS Satyam Gandhi
IAS Satyam Gandhi

यह भी पढ़े:-डॉक्टरी के साथ करती थी UPSC की तैयारी, पहले अटेम्प्ट में लाइ दूसरा रैंक बनी IAS अधिकारी

IAS सत्यम गाँधी बिहार के रहने वाले है

UPSC Success Story: बहुत विद्यार्थी ऐसे भी होते है जो एक ही बार में कठिन परिश्रम कर इस एग्जाम को क्लियर कर लेते है. ऐसे ही कुछ कहानी है. IAS सत्यम गाँधी (Satyam Gandhi) की. जिन्होंने पहले पहले ही प्रयास में सिविल सेवा एग्जाम को क्रैक कर IAS अफसर बन गए. सत्यम गाँधी मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के निवासी है.

IAS सत्यम गाँधी के पिता का नाम

UPSC Success Story: इनके पिता का नाम श्री अखिलेश सिंह है. जो की वो एक गवर्मेंट कर्मचारी है. वही उनकी माँ एक गृहणी है. सत्यम गाँधी (Satyam Gandhi) के पढाई लिखाई में बचपन से ही होसियार रहे है. उन्होंने अपनी सुरुआती पढाई गाँव से ही किये है. फिर इंटरमीडिएट के बाद ही सिविल सेवा में जाने का फैसला कर लिए थे.

यह भी पढ़े:-IPS Success Story: पिता चलाते थे ऊंटगाड़ी बेटे ने 6 साल में निकाला 12 सरकारी नौकरी, फिर पटवारी छोड़ बने IPS अफसर

IAS सत्यम गाँधी पहले प्रयास में बने आईएएस

UPSC Success Story: जिसके बाद सत्यम गाँधी (Satyam Gandhi) ने समाजशास्त्र से ग्रेजुएशन किये. सत्यम ने ग्रेजुएशन के समय से ही सिविल सेवा एग्जाम की तैयारी कर रहे थे. जिसके उपरान्त उनके कठिन परिश्रम का फल मिल गया. सत्यम ने पहले ही प्रयास में आल इंडिया में 10 वी रैंक हासिल कर अपने सपनो को पूरा किये.