Achal
Achal

Success Story: दोस्तों अभी के समय के मुताबिक आप खेती करके भी अच्छा पैसा कमा सकते है. क्योकीं आज के इस खबर में हम उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ के रहने वाले अचल (Achal) की कहानी के बाड़े में बताने जा रहे है. जिन्होंने CISF की नौकरी छोड़ शुरू किया था खेती करना और आज वह उसी खेती से कमाते है लाखों रूपए.

Achal
Achal

यह भी पढ़े – Success Story: आधुनिक तरह से खीरे की खेती करते है विनेश कुमार, कमाते है लाखों रुपया जानिये विनेश का तरीका

Achal ने नौकरी छोड़कर करते है जैविक खेती

हालाकिं अचल (Achal) ने अपनी नौकरी के दौरान ही खेती करने का मन बनाया था. जिसके चलते उन्होंने साल 2013 में ही अपनी नौकरी के पद से रिटायरमेंट होकर खेती करना शुरू कर दिया था. हालाकिं उन्होंने शुरुआत में केवल 2 से 3 कट्ठे खेत में ही फसल उगाना शुरू की. लेकिन आज वह करीब आठ बीघे खेत में केले फूलों की खेती करते है.

Achal ने खेती से कमाते है महीनों की लाखों रूपए

Success Story: जिससे उनकी महीनों की हो जाती है लाखों रूपए की कमाई. वही अचल (Achal) के द्वारा किये गए खेती का फसल सुध रहता है. क्योकीं यह अपने खेती में रासायनिक उर्वरक का इस्तेमाल नहीं करता है. केवल जैविक खाद से ही खेती करते है. और वही इसके द्वारा उगाये गए फल और सब्जियों की डीमांड मार्केट में भी बहुत अधिक रहती है.

यह भी पढ़े – Success Story: जब सब-इंस्पेक्टर पिता हुए रिटायर, तब बेटी ने उसी जगह ली सर्विस जहां पिता की थी पोस्टिंग

अचल (Achal) ने अब अपनी पत्नी वंदिता (Vandita) को भी अपनी इस खेती में लगा लिए है. और वही दोनों धर्म पति पत्नियों का आगे का सपना यह है की अपने इस खेती को और तेजी से आगे बढाएं और अपने इस खेती के बिजनेस में अन्य 100 लोगों को भी रोजगार देने में अहम् भूमिका निभाएं. वही अचल (Achal) अपने इस बिजनेस से कई लोगों को प्रेरणा भी दे चुके है.