Indian Railways
Indian Railways

IRCTC Retiering Room Booking: भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए कई तरह की सुविधाओं को चला रही है. जिसमे त्‍योहार और गर्मी टाइम में कई तरह ट्रेनों को चला कर लोगो का सफर आसान बनाती है. लेकिन दोस्तों भारतीय रेलवे के कई सुविधाओं के बारे में ज्यादातर लोग नही जानते. जो की आज के इस खबर में हम उसी के बारे में बात करने वाले है.

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर से दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन, देखें टाइमिंग के साथ किराया

Indian Railways
Indian Railways

यह भी पढ़ें : GST से आम लोगों को मिली बड़ी राहत: सस्ता हुआ इलेक्ट्रॉनिक समान, मोबाइल, TV, लैपटॉप, AC, फ्रिज पर मिलेंगे भारी छुट!

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

अगर आप भी ट्रेन से कही जा रहें है और कोई स्टेशन पर आपको रुकना है तो आपको स्टेशन पर ही बढ़िया सा रूम आराम करने के लिए मिल जाएगा. इसके लिए आपको किसी होटल या स्टेशन से कंही दूर नही जाना है. यह रूम आपको बहुत ही कम कीमत में आसानी से मिल जाएगा.

Also read: बिहार के इन शहरों से दिल्ली, पुणे, मुंबई, और वडोदरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

आपको बता दे की रेलवे स्‍टेशन रूम बुक करने के लिए कम से कम 100 रुपये लगेंगे. यानी की आपको रूम बुक करने के लिए 100 रुपये से लेकर 700 रुपये तक लग सकते है. इसमें आपको रात भर रुकने के लिए सोने के लिए बेड के साथ साथ रूम की जरुरत की सभी चींजे मिलेगी.

Also read: बिहार में बिछेगा सड़कों का जाल, बनेंगे 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

यह भी पढ़ें : मार्केट में धड़ल्ले से बिक रही सरकारी सोलर कुकिंग चूल्हा, प्रत्येक महीने होगी 1100 की बचत, जाने कीमत और खासियत

रेलवे स्‍टेशन पर रुम बुक करने के लिए आपको सबसे पहले IRCTC की साईट पर अपना अकाउंट ओपन करना है. उसके बाद साईट पे माई बुकिंग पर जाना है. फिर जहां से आप टिकेट बुक करते है उसके निचे रिटायरिंग रूम का ऑप्‍शन  पर क्लीक करना है. जिसके बाद आप यहाँ अपना कुछ डिटेल भर कर साथ में पेमेट कर रूम बुक कर सकते है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.