IAS Apala Mishra
IAS Apala Mishra

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में लोग सिर्फ पास होने की सपना रखते है. लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते है. जो यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में सिर्फ पास ही नहीं बल्कि पुरे देश में टॉप 10 में अपना नाम दर्ज करती है. ऐसे ही एक कहानी हम आपको आज के इस खबर में बताने जा रहे है.

IAS Apala Mishra
IAS Apala Mishra

यह भी पढ़े – बॉलीवुड में नाम कमाने के बाद शुरु की UPSC की तैयारी पहले प्रयास में बनी IPS ऑफिसर, इस खुबसुरत अधिकारी से कांपते है भ्रस्ताचारी

IAS Apala Mishra ने UPSC की परीक्षा में हासिल की 9वीं रैंक

दरअसल हम आपको उत्तर प्रदेश के बस्ती शहर की रहने वाली आईएएस अपाला मिश्रा (IAS Apala Mishra) की सफलता की कहानी के बाड़े में बताने जा रहे है. जिन्होंने यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में केवल पास ही नहीं बल्कि पुरे ऑल इंडिया में 9वीं रैंक हासिल कर अपने माता पिता सहित अपने पुरे देश का नाम रौशन कर दी.

IAS Apala Mishra की शिक्षा

IAS Success Story: अपाला मिश्रा (Apala Mishra) बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी. उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा 10वीं वर्ग की पढाई देहरादून से पूरी की. और उसके बाद दिल्ली के रोहिणी से 12वीं वर्ग की पढाई पूरी की. और वही के आर्मी कॉलेज से डेंटल सर्जरी में ग्रेजुएशन (BDS) की डिग्री हासिल की.

यह भी पढ़े – लगातार परीक्षा में हो रही थी असफल, फिर माँ ने कहा रो मत बेटा फिर से प्रयास कर और बेटी पास की UPSC

हालाकिं इसके बाद उन्होंने एमबीए की डिग्री भी हासिल की. उसके बाद उन्होंने आईएएस अधिकारी बनने की सपना ठानी और यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में जुट गई. हालाकिं उनको यूपीएससी की परीक्षा में लगातार दो बार असफलता भी हाथ लगी. लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी.

IAS Apala Mishra ने UPSC की परीक्षा के तीसरे प्रयास में पाई सफलता

IAS Success Story: और फिर से अपनी कठिन मेहनत से तैयारी कर साल 2020 की यूपीएससी की परीक्षा के तीसरे प्रयास में 9वीं रैंक हासिल कर आईएएस अधिकारी बनकर अपने सपने सहित अपने पुरे परिवार के सपने को पूरा कर दी. अपाला मिश्रा (Apala Mishra) के पिता का नाम अमिताभ मिश्रा (Amitabh Mishra) है. जो सेना में कर्नल के पद पर तैनात थे.