IAS Kritika Mishra
IAS Kritika Mishra

IAS Success Story: दोस्तों देश के सबसे कठिन एग्जाम यूपीएससी की एग्जाम को माना जाता है. इस परीक्षा में सफलता हासिल करना बहुत ही मुश्किल काम होता है. लेकिन कुछ ऐसे लोग होते है. जो इस मुश्किल काम को भी हकीकत में बदल देता है. उन्ही में से एक नाम उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली कृतिका मिश्रा (Kritika Mishra) की है.

IAS Kritika Mishra
IAS Kritika Mishra

यह भी पढ़े – IAS Success Story: बस ड्राइवर की बेटी ने UPSC की परीक्षा में हासिल की 288वीं रैंक, तो ख़ुशी से झूम उठे पुरे गावं के लोग

IAS Kritika Mishra ने हिंदी मीडियम से पास की UPSC

जिन्होंने यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में पहले ही प्रयास में पुरे ऑल इंडिया में 66वीं रैंक हासिल कर अपने माता पिता सहित अपने पुरे उत्तर प्रदेश का नाम रौशन कर दी. हालाकिं इन्होंने यह यूपीएससी की परीक्षा में हिंदी मीडियम से पढाई कर सफलता हासिल की है. और हिंदी माध्यम से पढ़कर ऑल इंडिया में पहली रैंक प्राप्त की है.

IAS Kritika Mishra का जीवनी

IAS Success Story: कृतिका मिश्रा (Kritika Mishra) ने अपनी शुरूआती शिक्षा की पढाई उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर से हिंदी मीडियम से ही पूरी की. उनके पिता का नाम दिवाकर मिश्र (Diwakar Mishra) है. जोकी एक इंटर कॉलेज में शिक्षक हैं. वही उनकी माँ LIC में कार्य करती है. कृतिका मिश्रा ने अपनी इतनी बड़ी सफलता की श्रय अपने माता-पिता को दी.

यह भी पढ़े – पिता के निधन के बाद मां ने मजदूरी करके अपने बेटे को पढ़ाया, बेटे ने माँ के सपने को साकार कर बना RAS अधिकारी

दोस्तों इसी तरह की एक कहानी हरियाणा के रोहतक जिले की रहने वाली आईएएस अंकिता चौधरी (IAS Ankita Chowdhary) की है. जिन्होंने एक साधारण परिवार से बिलोंग करके भी देश के सबसे कठिन यूपीएससी की परीक्षा के पहले ही प्रयास में पुरे ऑल इंडिया में 14वीं रैंक हासिल कर अपने माता पिता सहित पुरे हरियाणा राज्य का नाम रौशन कर दी.