SDM Aadesh kumar
SDM Aadesh kumar

Success Story: दोस्तों समय के मुताबिक हमारा देश शुरु से गरीबी झेलते आ रही है. और बहुत से परिवार के लोग ऐसे भी है. जो मेहनत और हिम्मत दिखाकर इस गरीबी जैसे दुखो को दूर किया है. और अभी भी बहुत परिवार ऐसे भी जिन्होंने कुछ न कर के इस परिस्थिति को झेल रहे है. ऐसे ही कुछ कहानी है. SDM आदेश कुमार(Aadesh kumar ) की.

SDM aadesh kumar
SDM Aadesh kumar

यह भी पढ़े:-IAS SUCCESS STORY: एक ही घर के चार लोगों ने मारी UPSC की एग्जाम में बाजी कोई आईपीएस तो कोई है आईएएस अधिकारी

Success Story in hindi: आदेश(Aadesh kumar ) की परिवार की आर्थिक हालत सही नहीं थे. फिर भी उन्होंने हार न मनाकर अपना मुकाम हासिल किये. आदेश मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले है. बात करे उनकी पढाई लिखाई के बारे में तो आदेश बचपन से ही पढाई लिखाई काफी होसियार थे.

Success Story: परन्तु अपने कुछ घर की हालत और अपने पिता की वजह से उन्हें उनके जीवन में थोरे दिन की दिक्कत झेलनी पड़ी थी. दरअसल आदेश(Aadesh kumar ) के पिताजी एक दर्जी का कम करते थे. उनकी माँ भी उन्ही के पिता के साथ उन्ही के कामो में सहायता करती है. जिससे उनका परिवार का खर्च चलता है.

यह भी पढ़े:- Success Story: कभी किया करती थी दुसरे के घड़ो में झाड़ू पोछा लगाने का काम, आज अपनी कंपनी से कमा रही है करोड़ो रूपए

Success Story: आदेश के पिताजी आदर्श(Aadesh kumar ) को बाहर भेजकर पढ़ना चाहते थे. किन्तु उनके पास इतने पैसे नही थे. जितने में वो अपने बेटे को बाहर भेज सके. फिर भी आदर्श के पिता ने एक युक्ति लगाई. जिसमे उन्होंने अपना घर पर ही कर्ज ले लिए. और अपने बेटे को बाहर पढने के लिए भेज दिए थे.

Success Story: बाहर जाकर आदेश(Aadesh kumar ) ने झांसी के बीआईटी कॉलेज में अपना नामाकन करवाया. और बीटेक की पढाई पूरा कर. सिविल सेवा एग्जाम की तैयारी में खुद को लगा दिए. फिर उन्होंने वर्ष 2017 में  पीसीएस की परीक्षा में सफल होकर. नायब तहसीलदार के जगह पर काम करने लगे.

यह भी पढ़े:- बचपन में ही देखी थी IAS अधिकारी बनने की सपना,10 साल की कड़ी मेहनत के बाद बनी IAS अधिकारी

Success Story: परन्तु आदेश(Aadesh kumar)अपने इस काम से खुश नही थे. वो कुछ बड़ा करने की सोच रहे थे. इसलिए उन्होंने अपने पढाई को आगे भी जारी रखे थे. फिर वर्ष 2020 में सिविल सेवा के एग्जाम में सफलता पाकर SDM बन गए. किन्तु आदेश के साथ एक बहुत बड़ी अनहोनी हो गयी थी. दरअसल उनके पिताजी का देहांत हो गया था. एक मीडिया इंटरव्यू में आदेश कहते है. की उनके पिता की जाने का गम उन्हें हमेशा रहेगा.