Renuka adorable
Renuka adorable

Success Story: दोस्तों इंसान चाहे कितने भी गरीब क्यों न हो अगर उसके मन के अंदर कुछ करने की इच्छा हो तो वह जरुर अपनी कभी – कभी अपनी इच्छा को पूरा कर लेगा. ऐसे ही दोस्तों एक कहानी बेंगलुरु के अनेकल तालुक के एक छोटे से गांव की रहने वाली रेनुका आराध्य (Renuka adorable) की है.

Renuka adorable
Renuka adorable

यह भी पढ़े – Success Story: खेत नहीं था तो छत पर ही उगाने लगे फल और सब्जियां, आज महीनों में कमाते है लाखों रूपए

जिन्होंने अपनी गरीबी को मात देकर आज अपनी एक खुद की कंपनी खड़ी कर सलाना करोड़ो रूपए की कर रही है कमाई. रेनुका आराध्य (Renuka adorable) का बचपन एक बहुत ही गरीब परिवार में बिता है. इनके पिता एक पुजारी थे. जिसके चलते इनकी घर में आय की कोई साधन नहीं थी. इसलिए इन्होंने अपनी 12 साल की उम्र में इधर – उधर काम करने लगी.

रेनुका आराध्य अपने पिता के साथ कभी जाती थी भिक्षा मांगने

Success Story: हालाकिं वह अपने पिता के साथ भी भिक्षा मांगने जाती थी. जिससे इनकी पूरी परिवार की खर्चा चलती थी. इनके परिवार में इनके माता – पिता के आलावा इनकी एक बड़ी बहन और बड़ी भाई भी है. लेकिन जब वह 15 वर्ष की हुई तब उनके पिता के निधन हो गया. जिसके बाद इनकी परिवार का पूरा लोड इन्ही पर आ गई.

यह भी पढ़े – Success Story: गाँव में सड़क किनारे ठेला पर आचार बेचने वाली महिला ने अपने मेहनत के बदौलत खड़ी की करोड़ो की बिजनस

जिसके बाद वह Shyam Sunder Trading Company में बतौर हेल्पर के रूप में काम करनी शुरू की. तब उन्होंने उस काम में अच्छे पद पर स्थापित कर दिया गई. लेकिन तभी उनकी 20 साल की उम्र में पुष्प नामक लड़के से शादी हो गई. इसके बाद उनके मन ड्राइविंग चलाने का ख्याल आया. जिसके चलते वह ड्राइविंग चलाना भी सिख गई.

india City Taxi नामक कंपनी से कमा रही है करोड़ो रूपए

Success Story: उसके बाद उन्होंने एक ट्रांसपोर्ट कंपनी जॉइन कर ली. उसमे वह लगातार चार साल तक काम कर अपनी 6 टैक्सी खरीदी और उसे Spot City Taxi में लगाएं रखी. उसके बाद उन्होंने अपनी इस गाड़ीयों को बेचकर india City Taxi नामक एक कंपनी खरीद ली. इनका यह कंपनी खूब चलने लगी. जिससे उनकी 1,300 कैब्स चल रही है. जो सलना 38 करोड़ रुपये की कारोबार है.