Honda ZOOMER e
Honda ZOOMER e

Honda Dax e and Honda ZOOMER e: दोस्तों बढ़ते समय के अनुसार दिन पर दिन पेट्रोल डीजल की कीमत बढती ही जा रही है. औरहमारे देश के लोगो का कहना है. की कुछ समय के बाद धरती से पेट्रोल और डीजल निकलना बंद हो जाएगी. और हमारे देश के लोगो का यह भी कहना है. की पेट्रोल डीजल वाली कोई भी बाइक या कार से निकालने वाले धुँआ से वायु प्रदुषण होता है.

Also Read: TVS Raider 125 vs Bajaj Pulsar NS: जानिये दोनों के बारे में पूरी डिटेल्स कौन है किससे बेहतर कीमत माइलेज और इंजन क्षमता सब कुछ

Honda ZOOMER e
Honda ZOOMER e Price

Honda बहुत जल्द लॉन्च करेगीं Honda ZOOMER e और Honda Dax e

जिससे हमारे देश के पर्यावरण पर बहुत ख़राब असर पड़ती है. यही सब बात को देखते हुए हमारे देश के बड़े बड़े गाड़ी की कंपनी वालो ने इलेक्ट्रिक बाइक और कार की निर्माण शुरु कर दी है. ऐसे ही दो इलेक्ट्रिक बाइक हौंडा कंपनी लौंच करने वाली है. जिसका नाम Honda Dax e:और दूसरे बाइक का नाम Honda ZOOMER e: है.

Honda ZOOMER e को बिना लाइसेंस के कर सकते है सफर

Honda Dax e:और Honda ZOOMER e: दोनों इलेक्ट्रिक बाइक देखने में काफी शानदार और कुछ गाड़ियों से अलग दिखती है. इस बाइक की सबसे महत्वपूर्ण बात ये है की इस इलेक्ट्रिक बाइक में लाइसेंस की जरुरत नही है. आपलोग इस बाइक को बिना लाइसेंस के भी सफ़र कर सकते हो.

Also Read: 70kmpl का माइलेज देने वाला Hero Passion Xtec बाइक ख़रीदे EMI के आसान ₹ 3,370 रुपया के मासिक किस्तों पर

Honda Dax e:और Honda ZOOMER e: बात करे हम इस बाइक की माइलेज के बारे में तो यह इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्ज करने पर 25km.की स्पीड से 80km तक आप इस बाइक से आराम से सफ़र कर सकते है. अगर बात करे हम इस दोनों बाइक की फीचर्स के बारे में तो.

फुल चार्ज पर चलेगी 80km

Honda Dax e:और Honda ZOOMER e: इस दोनों बाइक में अनेको फीचर्स दिए गए है. जैसे Honda Dax e: इस बाइक में सिंगल सीट दिए गए है. और आगे के पहिये में डिस्कब्रेक दिए गए है. और इस बाइक को एक बार पूरा फुल चार्ज होने 80 km तक चला सकते है.

12 महीने बाद होगी लॉन्च

Honda Dax e:और Honda ZOOMER e: बात करे हम इस दोनों बाइक की लॉन्च डेट के बारे में तो यह दोनों बाइक अभी हमारे देश में लॉन्च नही हुई है. हौंडा कंपनी ने हमारे देश में पहली इलेक्ट्रिक बाइक बनाने का कम शुरु कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमारे देश में इलेक्ट्रिक बाइक 2024 तक लॉन्च कर सकती है.