Family with 72 members
Family with 72 members

Family with 72 members: साथियों बदलते समय के अनुसार परिवार भी बदलता है. जैसे की अभी के दौर में कोई भी परिवार के एक सदस्य अगर उनके दो बाल बच्चे है. तो वो बच्चे जब बड़े हो जाते है. जब तक उनकी शादी नही होती तब तक तो वो अपने माता पिता और भाई के साथ रहते है.

यह भी पढ़े:-कभी करते थे अंडा बेचने का काम, फिर शिक्षक ने दिया साथ तो इस तरह पास किया UPSC परीक्षा

Inspire Story In Hindi: किन्तु जब उनकी शादी हो जाती है. और उनके भी बाल बचें हो जाते है. तब उनका एक अलग परिवार बन जाता है.और तब वो अपने पिछले परिवार से धीरे धीरे अलग होने लगते है. लेकिन अभी भी कुछ परिवार ऐसे है. जो की अभी के समय में भी सभी एक जगह और एक साथ रहते है.

fgjfjj
Family with 72 members

Inspire Story: ऐसे ही कहानी है एक परिवार की जहा एक ही परिवार के 72 पुरुष और महिला एक ही घर और एक ही छत के निचे रहते है. दरअसल यह कहानी महाराष्ट्र के सोलापुर से निकल कर सामने आई है. जहा के लोग सब एक साथ रह कर एक बड़े परिवार बनाने की मिसाल को कायम रखा है.

यह भी पढ़े:-Success Story: यूपीएससी परीक्षा में पहले मिली सफलता उसके बाद PCS के परीक्षा में किया टॉप बने SDM

Inspire Story: इस परिवार में एक साथ इतने लोग रहते है. तो इनके घर हर दिन शादी की माहोल की तरह ही गुज़रता होगा.इनके घर हर दिन लग भग 10 से 12 लीटर दूध और 4 से 5 हज़ार तक की राशन जरुर खर्च हो जाता है.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उस घर के एक सदस्य उस घर के राशन के बारे में बताते हुए कहते है.Family with 72 members

Inspire Story: की वो अपने परिवार के लिए गेहू चावल दाल एक बार में ही एक वर्ष के लिए खरीद लेते है. जिसमे सभी सामान 30 से 40 कुइंटल हो जाते है. जो की हम एक ही दुकान से लेते है. क्योंकी एक बार और एक ही दुकान से सामान लेते है तो सस्ते दाम में में हो जाती है.

Inspire Story: उस परिवार में अगर कोई बच्चे को खेलने का मन होता होगा तो उस परिवार के बच्चे को बहार खेलने जाने की जरुरत नही होता होगा. अगर उस परिवार में कोई मजदुर का काम आता होगा तब उस परिवार के लोगो को किसी भी मजदुर की जरुरत नही परता होगा .

क्योकिं उस परिवार में इतने लोग रहते है की काम कब हो जाता होगा पता ही नही चलता होगा. खैर यह परिवार एक उदहारण है उनलोगों के लिए जो हमेशा अपने परिवार में लड़ते – झगरते रहते है. की कैसे एक परिवार के 72 लोग एक साथ मिल जुल कर रहते है.