Vishnu Vardhan IPS
Vishnu Vardhan IPS

IPS Success Story: दोस्तों अभी के समय के अनुसार यूपीएससी की परीक्षा में सफलता में हासिल करना बहुत ही कठिन काम हो गया है. लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के रहने वाले विष्णु वर्धन राव (Vishnu Vardhan Rao) का परिवार के बाड़े में बताने जा रहे है. जिनके परिवार में चार लोग आईपीएस अधिकार है.

यह भी पढ़े – IAS love story: पति हैं IAS तो पत्नी भी हैं IPS दोनों विदेश में ले रहे हैं छुट्टी के मजे दोनों मिलकर सोशल मीडिया पर मचा रखे है धूम

वही बता दे की विष्णु वर्धन (Vishnu Vardhan) एक खुद आईपीएस अधिकारी है. एवं इनके बेटा एम हर्षवर्धन भी आईपीएस ऑफिसर है. और वही इनकी बेटी एम दीपिका और दामाद विक्रांत पाटिल भी आईपीएस अधिकारी है. दोस्तों आपको हम बता दे की इनकी परिवार की यह सफलता की कहानी अन्य कई यूपीएससी परीक्षार्थी के लिए प्रेरित बन सकता है.

Vishnu Vardhan IPS
Vishnu Vardhan IPS

IPS Success Story: दोस्तों वही आपको हम बता दे की इन परिवार को भारत का पहला परिवार माना जाता है. क्योकीं इस घर में चार लोग आईपीएस अधिकारी बनकर देश सेवा करते है. इसलिए इन परिवारों को भारत के ऑफिसर परिवारों में प्रथम स्थान दिया गया है. और वही इन परिवार के एक आईपीएस ऑफिसर विष्णु वर्धन को PPMDS व PMMS जैसे बड़े पुरस्कारों से भी सम्मानित किए जा चुके हैं.

यह भी पढ़े – UPSC Succes Story: बचपन में पिता की जान ले ली दुश्मनों ने आईएएस अधिकारी बनकर पिता के कातिलों को दिलवाया सजा

ऐसे ही दोस्तों एक कहानी है आईएएस माला श्रीवास्तव (IAS Mala Srivastava) की जिन्होंने साल 2009 बैच के आईएएस अधिकारी बनकर देश के सबसे महान आईएएस में अपना नाम दर्ज करवा चुकी है. लेकिन वही इस परिवार की कहानी भी किसी महान आईएएस से कम नहीं है. जिनके परिवार में केवल एक लोग नहीं बल्कि चार – चार लोग आईपीएस अधिकारी बनकर देश सेवा कर रहे है.