IAS Mala Srivastava
IAS Mala Srivastava

IAS Success Story: दोस्तों आईएएस बनना बहुत ही कठिन काम होता है. लेकिन हम आपको आज के इस न्यूज़ में हम हैदराबाद की रहने वाली एक महान आईएएस माला श्रीवास्तव (IAS Mala Srivastava) की कहानी के बारे में बताने जा रहे है. जिन्होंने साल 2009 की युपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर आईएएस अधिकारी बन गई थी.

यह भी पढ़े – UPSC Succes Story: बचपन में पिता की जान ले ली दुश्मनों ने आईएएस अधिकारी बनकर पिता के कातिलों को दिलवाया सजा

आईएएस माला श्रीवास्तव (IAS Mala Srivastava) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा की पढ़ाई हैदराबाद से पूरी कर वहीं के एक कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग मैं ग्रेजुएशन की डिग्री भी हासिल की और उसके बाद उन्होंने युपीएससी की परीक्षा की तैयारी में जुट गए और अपनी कड़ी मेहनत से पढ़ाई कर साल 2009 की युपीएससी के परीक्षा में सफलता हासिल कर अपने माता-पिता सहित पूरे देश का नाम रौशन कर दी.

IAS Mala Srivastava
IAS Mala Srivastava

IAS Success Story: आईएएस माला श्रीवास्तव का (IAS Mala Srivastava) जन्म हैदराबाद में हुई थी. उनके पिता एक पुलिस अफसर थे. और वहीं उनकी मां हाईकोर्ट में कांउसलर का काम करती है. आईएस माला श्रीवास्तव ने अपने माता-पिता के सहयोग से यूपीएससी के परीक्षा में सफलता हासिल कर आईएएस अधिकारी बन गई.

यह भी पढ़े – IAS Kinjal Singh Story: कम उम्र में ही दुनिया छोड़कर चले गए DSP पिता अपनी मेहनत और संघर्ष के दम पर बनी IAS भ्रष्टाचारी नाम सुनकर कांपते है

एवं उन्होंने 24 अगस्त 2022 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ की सुरक्षा में भी दौड़ते हुए नजर आई थीं. और वही इन्होंने दो बड़े अफसरों को सस्पेंड भी कर चुकी है. ऐसी ही एक कहानी दोस्तों आईएएस मनुज जिंदल (IAS Manuj Jindal) का भी है. जिन्होंने युपीएससी की परीक्षा के तीसरे प्रयास में आईएएस अधिकारी बनकर अपने माता-पिता सहित अपने पूरे परिवार का नाम भी रोशन कर दिया था.