disha sharma
disha sharma

NEET Exam: दोस्तों चाय पिने की परंपरा हमारे देश में सदियों से चलती आ रही है. जिसमे हमारे देश के लोग सुबह और संध्या के समय चाय पीना बेहद पसंद करते है. लेकिन इस चाय ने एक लड़की के डॉक्टर बनने की सपना को उजार कर रख दिया. एक कप चाय के कारन एक लड़की जिनका नाम दिशा शर्मा(Disha Sharma) है.

dfgndgh
disha sharma

NEET Exam 2023: उन्होंने अपना डॉक्टर बनने की चाहत को पल भर में छोर दिया. दिशा शर्मा(Disha Sharma) राजस्थान के जयपुर में बस्सी नाम के एक छोटे से गाँव में रहती है. जिनका उम्र लगभग 18 वर्ष का होगा. जिनके साथ यह घटना हुई है दरअसल 7 मई को रामनगरिया के विवेक टेक्नो विद्यालय में (NEET) का एग्जाम दे रही थी.

यह भी पढ़े:-Success Story: यूपीएससी परीक्षा में पहले मिली सफलता उसके बाद PCS के परीक्षा में किया टॉप बने SDM

उसी बिच वहा के टीचर जो की परीक्षार्थियों को देख रेख में आते है. वो वहा आए. उनके हाथ में एक कप चाय थी जो की वो घूम घूम कर कर मजे ले ले कर चाय पि रहे थे. उसी बिच उस टीचर के हाथ से कप छुटकर दिशा(Disha Sharma) के परीक्षा की (OMR)के कॉपी पर जा गिरा.

चाय के कप छुटकर गिरने से OMR के पेपर पर जो सवालो के उत्तर भरे गए थे. वो चाय के गिरने की वजह से मिट गए थे. जिसके प्रश्चात दिशा(Disha Sharma) बताती है. की चाय के वजह से उनके OMR पेपर की 17 सवालो के उत्तर ख़राब हो गए. दिशा इस चाय के गिरने से बहुत परेशांन होकर गिर-गिरा रही थी.

fdgfghh
Disha Sharma

लेकिन उनके वो गिर-गिराने से किसी पे कोई फर्क नही पड़ा. एग्जाम के अंतिम चरण में दिशा(Disha Sharma) ने 5 मिनट का अधिक टाइम माँगी पर कोई भी टीचर उनको ज्यादा टाइम देने को तैयार नही थे.इस घटना के शांत होते जो टीचर ने उनके साथ ऐसा किया था. वो भी कही चला गया.

यह भी पढ़े:-NDA का साथ छूटा तो शुरू किया UPSC की तैयारी, तीसरे प्रयास में हासिल किया 52वां रैंक बना IAS अधिकारी

इस घटना को लेकर दिशा(Disha Sharma) हेडमास्टर के पास जाती है. और दिशा के साथ जो जो हुआ वो हेडमास्टर को बताती है. हेडमास्टर को उनके कहे हुए बातो पर यकीं नही होता है. उस घटना की सच्चाई जानने के लिए हेडमास्टर अपने स्कूल में लगाये गए CCTV कैमरा के मदद से उस घटना की पुष्टि करते है.

लेकिन उससे भी दिशा शर्मा(Disha Sharma) को कोई राहत नही मिली. स्कूल से सभी तरह के पर्यत्न करने के बाद जब दिशा को कोई समाधान नही मिला. तब उन्होंने कोर्ट का सहारा लेना पड़ा. कोर्ट में दिशा की साथ हुए घटना की पूरी मांग की गई. जिसमे NTA से दिशा की पूरी परिणाम मंगवाया गया.

और उस स्कूल के हेडमास्टर को क्लास रूम से ली गई CCTV फोटेज के साथ कोट में आने की आदेश दी गई. जिससे दिशा शर्मा के साथ न्याय हो सके.