gudiya mehandi

Inspire Story: दोस्तों अभी के समय के मुताबिक लोग पैसो के लिए क्या क्या करने पर मजबूर हो जाते है.अभी के समय के अनुसार ज्यादातर महिला अपना खुद का रोजगार धुंधती है. ताकि वो अपना जीवन यापन सही से कर सके. ऐसे ही कुछ लेख है राजस्थान के रहने वाली गुड़िया(gudia) की.
यह भी पढ़े:-IAS Arnav Pratap Singh: परिवार में है सभी लोग आईएएस अर्नव भी बने पहले प्रयास में IAS हासिल किये 430वीं रैंक

Inspire Story: गुड़िया(Gudia) अपने 4 बच्चो और अपना परिवार चलाने के लिए राजस्थान में घुमने जाने वाले लोगो को मेहदी लगाने का कार्य करती है. गुड़िया की यह दूर दसा देख अमेरिका के रहने वाली एक महिला जो की वो राजस्थान घुमने गयी थी. उन्होंने गुड़िया को देखा तो उन्हें गुड़िया पर तरस आया.

kdfkff

Inspire Story in hindi: और उन्होंने गुड़िया(Gudia) से उनकी बीते दिनों के बारे में पूछने लगी. गुड़िया से उनकी बीते दिन की हालात पूछने और मदद करने वाली महिला का नाम रोजका है. फिर गुड़िया रोजका को बताती है की कैसे वो अपना दिन गरीबी में गुजार रही है वो कहती है की घर में बिजली की सुबिधा नही है.
यह भी पढ़े:-UPSC Success Story: युवक ने ट्रेन दुर्घटना में खो दिए अपने दोनों पैर और एक हाथ, फिर एक हाथ की तीन उंगली से मेहनत कर UPSC क्लियर किये

और गुड़िया(Gudia) के पास 4 बच्चे है. और उनके माता पिता का स्वर्गवाश हो गया है. और उनके पति भी है जो की दिन रात शराब पिते है.और उनके पति जो पैसा काम कर के लेट है उनमे से एक भी पैसा उनको नही देते है और सब पैसा का शराब पि जाते है. गुड़िया मजबूर है की वो अपने पति को छोर नही सकती.

फिर गुड़िया की दर्द भरी कहानी सुनकर रोजका भाभुक हो गई और फिर रोजका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पे गुड़िया(Gudia) का दर्द भरी कहानी सहित विडियो को पोस्ट कर दिया. रोजका ने बताया की गुड़िया मेरे पास आई और उन्होंने मुझे बरे प्यार से बहन कहा.

रोजका को लगा की वो कोई और हाथ पे टैटो बनाने वाली या वैसे ही कोई ड्राइंग बनाने वाली होगी और बहुत से कला जो गुड़िया को बनाने आती थी. रोजका ने गुड़िया(Gudia) से मेहदी लगाने को कहा. रोजका के साथ उनकी एक साथी भी थी जो की उन्हें के साथ राजस्थान घुमने गयी हुए थी.

hfdgfj

गुड़िया(Gudia) ने अपने बचें को रोजका के सहेली की गोद में सुला दी और वो उनको मेहदी लगाने लगी. गुड़िया ने रोजका के हाथ में बारे अच्छे और परें से मेहदी लगाई.