Bajrang Prasad Yadav
Bajrang Prasad Yadav

UPSC Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा पास करना हर परिक्षाथ्री से संभव नहीं है. क्योकीं यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए कड़ी से कड़ी मेहनत कर पढाई करना होता है. जो हर परीक्षार्थी के लिए संभव नहीं है. लेकिन कुछ ऐसे परीक्षार्थी भी होते है. जो किसी ने किसी तरह यूपीएससी की परीक्षा में सफलता में हासिल कर लेते है.

यह भी पढ़े – छोटे से उम्र में ही हो गया था पिता का निधन, बेटे ने दुसरे प्रयास में क्रैक किया UPSC, पिता के सपने को किया साकार

ऐसे ही दोस्तों आज के इस खबर में हम बजरंग प्रसाद यादव (Bajrang Prasad Yadav) की सफलता की कहानी के बाड़े में बताने में बताने जा रहे है. जिन्होंने अपने पिता के निधन के बावजूद भी अपनी हिम्मत नहीं हारे और साल 2022 के यूपीएससी की परीक्षा में पुरे ऑलइंडिया में 454वां रैंक हासिल कर अपने माता पिता सहित अपने गावं का नाम भी रौशन भी कर दिया.

Bajrang Prasad Yadav
Bajrang Prasad Yadav

UPSC Success Story: दोस्तों बजरंग प्रसाद यादव (Bajrang Prasad Yadav) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा की पढाई उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से ही पूरा किया. और उसके बाद उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारीमें जुट गए. हांलाकि यूपीएससी की परीक्षा के दौरान उनके पिता का भी निधन हो गया था. फिर भी उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर अपने पिता के सपने को भी पूरा कर दिया.

यह भी पढ़े – UPSC Success Story: लगातार 4 बार फेल होने से टूट गया पूरी तरह आस नहीं माने हार 5वीं प्रयास में मिली सफलता ताना मारने वाले ताली बजाने लगे

ऐसे ही एक कहानी डीएसपी अरविंद सोनकर (DSP Arvind Sonkar) की है. जिन्होंने अपनी माँ के निधन के बाद भी अपनी कड़ी मेहनत से पढाई कर यूपीएससी की परीक्षा में 86वां रैंक हासिल कर डीएसपी अधिकारी बनकर अपने माता पिता सहित अपने पुरे परिवार का नाम भी रौशन कर दिया है.

UPSC Success Story: बजरंग प्रसाद यादव (Bajrang Prasad Yadav) का जन्म उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के धोबहट गांव में हुआ था. उनके पिता का नाम राजेश यादव (Rajesh Yadav) है. जोकि पेशे से एक किसान है. एवं उनकी माँ का नाम कुसुमकला धोबहट है. जोकि अपने पंचायत की ग्राम प्रधान है. इन्होंने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रय अपने पुरे परिवार को दिया.