DSP Arvind Sonkar
DSP Arvind Sonkar

Success Story: दोस्तों आज के इस न्यूज़ में हम उत्तर प्रदेश के नासोपुर गांव के रहने वाले डीएसपी अरविंद सोनकर (DSP Arvind Sonkar) की सफलता की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने अपनी परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से खूब मेहनत से पढ़ाई कर युपीएससी की परीक्षा में पूरे ऑल इंडिया में 86वां रैंक हासिल कर डीएसपी अफसर बनकर अपने माता-पिता सहित अपने पूरे परिवार का नाम भी रोशन कर दिया.

यह भी पढ़े – IPS Success Story: 102 डिग्री बुखार बार-बार आता था उल्टी घर के लोग बोले नहीं दो एग्जाम नहीं हारा हिम्मत आया 168वां रैंक बने IPS ऑफिसर

डीएसपी अरविंद सोनकर (DSP Arvind Sonkar) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मऊ नगर के रामस्वरूप भारती इंटर कॉलेज से पूरा किया. और उसके बाद ग्रेजुएशन की डिग्री इलाहाबाद से हासिल किया. एंव उसके बाद दिल्ली जाकर यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में जुट गए. और यूपीएससी के परीक्षा के पहले ही प्रयास में 86वां रैंक हासिल कर डीएसपी अधिकारी बन गए. इनका यह सफलता में सबसे बड़ा योगदान इनके पिता सहित इनके बड़े भाई का भी रहा है.

DSP Arvind Sonkar
DSP Arvind Sonkar

Success Story: डीएसपी अरविंद सोनकर (DSP Arvind Sonkar) का जन्म मऊ नगर क्षेत्र के नासोपुर गांव में हुआ था. उनके पिता का नाम गोरख सोनकर है. जोकि पेशे से एक फल बेचने का काम करते हैं. हालांकि इनकी मां को कैंसर की बीमारी होने के कारण 2 महीने पहले निधन हो गई है. अरविंद सुनकर ने अपनी मां के निधन के बाद खूब मेहनत से पढ़ाई किया और युपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर अपने सपने सहित अपने माता पिता के सपने को भी पूरा कर दिया.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: बेटे की UPSC की पढाई के लिए पिता ने छोड़ा था गांव, अब बेटा बनेगा IAS

ऐसे ही दोस्तों हम कल के एक न्यूज़ में एक पुलिस हेड कांस्टेबल राम भजन (ram bhajan) की कहानी के बारे में बताए थे. जिनके पिता एक मजदूरी का काम करते थे. लेकिन उनके बेटे ने अपने मेहनत के दम पर साल 2022 की युपीएससी की परीक्षा में पूरे ऑल इंडिया में 667वां रैंक हासिल कर दिल्ली के पुलिस हेड कांस्टेबल बनकर अपने माता-पिता सहित अपने पूरे गांव का नाम भी रौशन कर दिया है.