Lalita Sanjay Khaire
Lalita Sanjay Khaire

Success Story: दोस्तों बिजनेस एक ऐसा काम है. जिसमें कभी लोगों को लाभ भी होता है. तो कभी हानि का भी सामना करना पड़ता है. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं. जो बिजनेस में हानि होने पर अपना बिजनेस बंद कर देते हैं. लेकिन उन्ही में से कुछ ऐसे लोग भी होते हैं. जो हानि होने पर भी अपना बिजनेस नहीं बंद करते हैं.

यह भी पढ़े – Success Story: पिता चलाते थे किराना दुकान, बेटी बोर्ड परीक्षा में बनी स्टेट टॉपर, पिता का गर्व से हुआ छाती चौड़ा

ऐसे ही दोस्तों आज के इस खबर में हम पुणे की रहने वाली ललिता संजय खैरे (Lalita Sanjay Khaire) की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने अपनी एक शरबत बनाने का बिजनेस मैं लगातार तीन साल तक हानी में रही लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी और उसी बिजनेस से अब कमा रही है सालाना 3 करोड़ रुपए.

Lalita Sanjay Khaire
Lalita Sanjay Khaire

Success Story: दोस्तों आपको हम बता दें कि ललिता संजय खैरे (Lalita Sanjay Khaire) ने साल 1992 में सबसे पहले सीप, मशरूम की खेती करके अपनी बिजनेस शुरू की थी. लेकिन उनका यह बिजनेस नहीं चला जिसके बाद उनका परिवार बहुत ही संकट में आ गई थी. फिर भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी और साल 1995 में अपनी पति संजय के साथ कोकम शरबत की बिजनेस शुरू किया था.

यह भी पढ़े – Pallavi Mohadikar: नौकरी छोड़कर शुरू की स्टार्टअप, अब कमा रही है सलाना 60 करोड़ रुपए

हालांकि उनका यह बिजनेस में भी लगातार 3 साल तक मुनाफा नहीं हुआ था. आखिरी में उन्होंने अपनी घर बेचकर किराए के रूम में रहने लगी और अपनी महज बचा हुआ ₹500 भी अपनी बिजनेस में लगा दी जिससे अब वह करोड़ों के मालिक बन गई है. दोस्तों अभी उनका यह बिजनेस पूरे देश भर में चल गया है. अब इनके पास बिग बाजार, डी-मार्ट और स्टार बाजार जैसे बड़े वितरक भी शामिल है.