ram bhajan
ram bhajan

Success Story: दोस्तों अभी कुछ दिन पहले ही युपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट जारी हुआ था जिसमें कई सारे लोग असफल भी हुए थे. तो वहीं कुछ लोग सफल भी हुए थे. उन्हीं सफल लोग में से एक नाम राम भजन (ram bhajan) का भी है. जिन्होंने साल 2022 की यूपीएससी के परीक्षा में पूरे ऑल इंडिया में 667वां रैंक हासिल कर अपने माता-पिता सहित पूरे गांव का नाम रौशन कर दिया था.

यह भी पढ़े – UPSC Success Story: युवक ने ट्रेन दुर्घटना में खो दिए अपने दोनों पैर और एक हाथ, फिर एक हाथ की तीन उंगली से मेहनत कर UPSC क्लियर किये

दोस्तों आपको हम बता दें कि राम भजन (ram bhajan) का युपीएससी की परीक्षा में यह आठवां प्रयास था. उन्होंने इस परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए रोजाना 12 से 14 घंटे खुद से पढ़ाई करते थे. जिसके कारण राम भजन को आज इतना बड़ा सफलता हासिल हुआ है. और वही दोस्तों आपको हम बता दें कि इनका यह सफलता में सबसे बड़ा योगदान इनके मजदूर पिता का रहा है.

ram bhajan
ram bhajan

Success Story: दोस्तों राम भजन (ram bhajan) ने अपनी इस रैंक के बदौलत दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल बने हैं. हालांकि उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा राजस्थान से पूरा किया है. और उसके बाद उन्होंने दिल्ली में रहकर ही यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दिया. और साल 2022 के युपीएससी के परीक्षा के आठवें प्रयास में सफलता हासिल कर अपने सपने सहित अपने पिता के सपने को भी पूरा कर दिया.

यह भी पढ़े – 36 लाख की नौकरी को छोड़ करने लगे UPSC की तैयारी, तीन बार हुए फेल फिर चौथे प्रयास में मिली सफलता

ऐसे ही दोस्तों आपको हम कल के एक न्यूज़ में भी एक महान पुलिस अफसर यश विशेन साही (Yash Vishen Sahi) के बारे में बताए थे. जिन्होंने अपने छोटे से ही उम्र में अपने पिता को खो दिए थे. लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारे और साल 2022 की युपीएससी की परीक्षा में 647वां रैंक हासिल कर पुलिस अफसर बनकर अपने सपने सहित अपने पिता के सपने को पूरा कर दिया था.

Success Story: दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल राम भजन (ram bhajan) का जन्म राजस्थान के दौसा जिले के बापी गांव में हुआ था. उनके पिता एक मजदूर थे. जिसके चलते उनका बचपन बहुत ही गरीबों में बिता था. लेकिन आज वह अपने मेहनत के दम पर युपीएससी की परीक्षा पास कर दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल बन गए है. राम भजन ने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता सहित अपने पूरे परिवार को भी दिया है.