UPSC topper Yash Vishen Shahi
UPSC topper Yash Vishen Shahi

UPSC Success Story: साथियों आज के इस आर्टिकल में हम उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिला के रहने वाले युपीएससी टॉपर यश विशेन शाही (UPSC topper Yash Vishen Shahi) के बारे में बताने जा रहे है. जिन्होंने अपनी छोटी सी उम्र में ही अपने पिता को खो दिए थे. लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारे और अपनी कड़ी मेहनत से पढ़ाई कर.

यह भी पढ़े – 10वीं में हो गए थे फ़ेल, पिता ने कहा हार मत मानों बेटा, फिर बेटे ने चौथे प्रयास में पास किया UPSC

साल 2022 की यूपीएससी के परीक्षा के दूसरे ही प्रयास में 647वां रैंक हासिल कर अपने पूरे परिवार सहित अपने गांव का नाम भी रौशन कर दिया.यूपीएससी टॉपर यश विशेन शाही (UPSC topper Yash Vishen Shahi) बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थे. इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गोरखपुर से ही पूरी की. एवं इसके बाद उन्होंने बोकारो के दिल्ली पब्लिक स्कूल में 94 परसेंट मार्क्स भी हासिल किए हुए हैं.


UPSC topper Yash Vishen Shahi
UPSC topper Yash Vishen Shahi

UPSC Success Story: और उसके बाद उन्होंने मुंबई जाकर ग्रेजुएशन के साथ नेवी की पढ़ाई भी पूरी कर लिया. और वही से युपीएससी की परीक्षा की तैयारी भी करने लगे. और साल 2022 के यूपीएससी के परीक्षा के दूसरे ही प्रयास में सफलता हासिल कर अपने सपने सहित अपने पूरे परिवार के सपने को भी पूरा कर दिया.

यह भी पढ़े – UPSC success story: पिता की मृत्यु के बाद मां ने बेटे को दूध बेचकर पढ़ाया बेटे ने UPSC की परीक्षा में मारी बाजी

यूपीएससी टॉपर यश विशेन शाही (UPSC topper Yash Vishen Shahi) का जन्म मूलरूप से देवरिया के माटपार रानी में हुआ था. उनके पिता का नाम स्वर्गीय धीरेंद्र शाही है. जोकि एक पुलिस अफसर थे. एवं उनकी माता का नाम उमा शाहि है. दोस्तों आपको हम बता दें कि यूपीएससी टॉपर यश विशेन शाहि ने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने स्वर्गीय पिता सहित अपने मां को भी दिया है.