Shyam Babu
Shyam Babu

Success Story: दोस्तों अभी के समय को देखते हुए बेरोजगारी इतनी बढ़ गयी है. की लोग छोटे से छोटे जॉब कर अपना परिवार चलाते है. सरकारी नौकरी करना तो इतना कठिन हो गया है. की बहुत से लोग इस नौकरी के बारे में होने तो दूर सोचते भी नही है.ऐसे ही कुछ कहानी है. श्यामबाबू (Shyam Babu) की.
यह भी पढ़े-Success Story: बचपन से ही हाथ नहीं थे फिर भी नहीं मानी हार और बनी अंतरराष्ट्रीय पंजीकृत सोसाइटी की मेंबर

Success Story In Hindi: श्यामबाबू (Shyam Babu) बलिया के छोटे से मोहल्ला इब्राहिमाबाद के रहने वाले है. जिनका उम्र लग-भग 33वर्ष का होगा. श्यामबाबू एक बेहद गरीब परिवार से आते है. जिन्होंने 10th में सफलता पाने के प्रश्चात ही कोई सरकारी नौकरी की तैयारी में लग गए. तैयारी करते करते.

hfdfhfd
SDM Shyam Babu

Success Story In Shyam Babu: उनको(up police) के हेड कांस्टेबल के रूप में नौकरी लग गया था. परन्तु इस नौकरी से उनका जीवन यापन सही से नही हो पाता. इसलिए उन्होंने अपना लक्ष्य और मेहनत को आगे भी कायम रखा. हलांकि कांस्टेबल की नौकरी में उनको ज्यादा समय नही मिल पता था.
यह भी पढ़े-12वीं में जिला टॉपर बनी थी, गरीबी की वजह से बीच में ही छुट गई पढाई अब मजदूरी कर रही है Karma Muduli

Success Story: लेकिन फिर भी उन्होंने अपना तैयारी कैसे भी कर के समय निकल कर करते रहे. फिर 2010 में श्यामबाबू (Shyam Babu) ने (pcs) एग्जाम के बारे में सोचे. और एग्जाम दिए. फिर उनका (pcs) का परिणाम आया. जिसमे वो 52वीं रैंक प्राप्त किये थे. और फिर उनका चयन SDM में हुई थी.

12th की एग्जाम निकालने के प्रश्चात ही श्यामबाबू को पुलिस कांस्टेबल में जॉब लगा था. लगातार 14 वर्ष तक नौकरी करने के बाद जब श्यामबाबू (Shyam Babu) को हर रोज की तरह (dsp) साहब चाय लाने के लिए कहा. और वो हर रोज की तरह चाय लाने गए. की आचानक उनके मोबाइल फ़ोन पर एक मैसेज आया.

उस मैसेज के जरिये पता चला की श्यामबाबु (Shyam Babu) (pcs) एग्जाम में सफल हो गए है. फिर उन्होंने यह मैसेज अपने (dsp) साहब को बताया तो( dsp)साहब ने उनके द्वारा लाये गए चाय को श्यामबाबु को पिलाई. और उनको इस सुभ काम की बधाई दी.