upsc topper swati sharma
upsc topper swati sharma

UPSC Success Story: साथियों आपको हम बता दें कि साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट 23 मार्च 2023 को जारी कर दिया गया है. इन परीक्षा में कुल 933 उम्मीदवार सफल हुए हैं. जिसमें से एक सफल नाम मध्यप्रदेश के जबलपुर की रहने वाली यूपीएससी टॉपर स्वाति शर्मा (upsc topper swati sharma) की भी नाम है.

यह भी पढ़े – UPSC Success Story: पहले प्रयास में हो गई थी फेल, कई गलतियों को सुधार दूसरे प्रयास में क्रैक की UPSC

जिन्होंने साल 2022 के युपीएससी के परीक्षा में पूरे ऑल इंडिया में 15वीं रैंक हासिल कर अपने पूरे परिवार सहित देश का नाम भी रोशन कर दी है. दोस्तो आपको बता दें कि इनकी यह सफलता में सबसे बड़ा योगदान इनके पिता का रहा है. इसीलिए इन्होंने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रय अपने पिता को दिया.

upsc topper swati sharma
upsc topper swati sharma

UPSC Success Story: यूपीएससी टॉपर स्वाति शर्मा (upsc topper swati sharma) ने अपनी शुरुआती की पढ़ाई जबलपुर से ही पूरी की. एवं वही के एक कॉलेज से इंजीनियरिंग की डिग्री भी हासिल कर यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में लग गई. और अपनी महज 25 साल की उम्र में ही साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा के तीसरे प्रयास में ही 15वीं रैंक हासिल कर अपने आईएएस बनने की सपना को भी पूरा कर ली.

यह भी पढ़े – UPSC success story: पिता की मृत्यु के बाद मां ने बेटे को दूध बेचकर पढ़ाया बेटे ने UPSC की परीक्षा में मारी बाजी

यूपीएससी टॉपर स्वाति शर्मा (upsc topper swati sharma) का जन्म मध्य प्रदेश के जबलपुर में हुआ था. उनके पिता का नाम धनेंद्र शर्मा (Dhanendra Sharma) हैं. जो सतना जिले की मैहर तहसील में ट्रांसपोर्टर का काम करते हैं. एवं इनकी मां गृहिणी है. इन्होंने इन परीक्षा में सफलता हासिल कर कहा है कि अगर मुझे आईएएस अफसर की पद मिलेगी तो मैं महिलाओं की शिक्षा पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दूंगी.