TJYKUUL
IAS Krishna Kumar Singh

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करना बहुत ही कठिन काम होता है. लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं. जो कठिन से कठिन परीक्षा को भी हासिल कर लेते हैं. ऐसे ही दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के रहने वाले आईएएस कृष्ण कुमार सिंह (IAS Krishna Kumar Singh) के बारे में बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: बिहार के लाल ने पहले ही अटेम्प्ट में क्रैक किया UPSC, मिला 10वीं रैंक

जिन्होंने युपीएससी की परीक्षा में लगातार चार बार असफल होने से भी अपनी हिम्मत नहीं हारी और साल 2020 के युपीएससी के परीक्षा के पांचवें प्रयास में पूरे ऑल इंडिया में 24वीं रैंक हासिल कर आईएएस अफसर बनकर अपने पूरे परिवार सहित देश का नाम भी रोशन कर दिया.

IAS Krishna Kumar Singh
IAS Krishna Kumar Singh

IAS Success Story: आईएएस कृष्ण कुमार सिंह (IAS Krishna Kumar Singh) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा 12वीं तक की पढ़ाई उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से ही पूरा किया. और उसके बाद दिल्ली जाकर बीटेक की डिग्री भी हासिल किया. और वहीं से उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी भी शुरू कर दिया. हालांकि उनको यूपीएससी के परीक्षा में लगातार तीन बार असफलताओं का भी सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: हादसे में घायल होने पर ससुराल वालों ने भी नाता तोड़ लिया, फिर कड़ी मेहनत कर क्रैक की UPSC की परीक्षा

लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारे और यूपीएससी के परीक्षा के चौथे प्रयास में सफलता हासिल कर आईपीएस अफसर बने लेकिन उनका सपना था आईएएस अफसर बनने का जिसके चलते उन्होंने फिर से युपीएससी की परीक्षा दिया और उन परीक्षा में 24 वी रैंक हासिल कर आईएएस अफसर बनकर उन्होंने अपने इस सपने को भी पूरा कर लिया.

IAS Krishna Kumar Singh