IAS Satyam Gandhi
IAS Satyam Gandhi

IAS Success Story: दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले एक महान आईएएस सत्यम गांधी (IAS Satyam Gandhi) के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने साल 2020 के यूपीएससी के परीक्षा के पहले ही प्रयास में पूरे ऑल इंडिया में 10 वीं रैंक हासिल कर आईएएस अफसर बनकर अपने पूरे परिवार सहित पूरे बिहार का नाम रोशन कर दिया.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: 10वीं में सिर्फ 35-36 नंबर लाकर पास हुए थे, फिर कड़ी मेहनत कर क्रैक किए UPSC

दोस्तों आपको हम बता दें कि यूपीएससी की परीक्षा पास करना बहुत ही कठिन काम होता है. लेकिन आईएएस सत्यम गांधी (IAS Satyam Gandhi) ने यूपीएससी की परीक्षा में पास ही नहीं बल्कि साल 2020 के युपीएससी के परीक्षा के टॉप 10 में भी अपना नाम शामिल किए हुए हैं. इन्होंने यह परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए बहुत सारे कठिनाइयां भी झेले हैं.

IAS Satyam Gandhi
IAS Satyam Gandhi

IAS Success Story: आईएएस सत्यम गांधी (IAS Satyam Gandhi) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बिहार के समस्तीपुर जिले से ही पूरा किया. और उसके बाद उन्होंने अपनी 12वीं वर्ग पास कर यूपीएससी की परीक्षा देने का फैसला किया. एवं अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई के अंत में यूपीएससी की परीक्षा में शामिल भी हो गए. और यूपीएससी के परीक्षा के पहले ही प्रयास में 10 वी रैंक हासिल कर अपने सपने को पूरा कर लिए.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: पिता को कैंसर था फिर भी हार नही मानी बेटी, सिर्फ 22 साल की उम्र में बनी IAS

आईएएस सत्यम गांधी (IAS Satyam Gandhi) का जन्म बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) जिले के ही दिगर गांव में हुआ था. उनके पिता का नाम श्री अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) हैं. जोकि एक सरकारी कर्मचारी है. एवं उनकी मां एक गृहिणी है. दोस्तों आपको हम बता दें कि आईएएस सत्यम गांधी ने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को समर्पित किया है.

IAS Satyam Gandhi