upsc topper Akshay Verma: दोस्तों सिविल सेवा का एग्जाम(UPSC)को देश का सबसे कठिन एग्जाम में से एक माना गया है. बहुत ऐसे स्टूडेंट होते है. जो इस परीक्षा में सामिल होते है. लेकिन कुछ स्टूडेंट ही इस एग्जाम में सफलता प्राप्त कर पाते है. ऐसे ही कुछ पंक्ति है. UPSC की एग्जाम में सफलता पाने वाले अक्षय की.
यह भी पढ़े: यूपीएससी रिजल्ट में चमके जम्मू-कश्मीर, दो छात्र ने बनाई टॉप10 में जगह, जानिए उनकी सफलता के बारे में

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

अक्षय मूल रूप से सिहोर के गोलूखेड़ी ग्राम के निवासी है. अक्षय ( Akshay Verma) के पिता का नाम राकेश वर्मा है. जो की एक किसान है. अक्षय अपने पढाई-लिखाई गाँव के सरकारी विद्यालय से ही किये है. और उन्होंने 10th और 12th भी सरकारी विद्यालय से ही पास किये है.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

fdddgh
Akshay Verma

और अक्षय (upsc topper Akshay Verma) ने ग्रेजुएशन की डिग्री भी एक सरकारी कॉलेज से ही प्राप्त किये थे. ग्रेजुएशन पास करने के बाद उन्होंने upsc की परीक्षा के बारे में सोचा. और जिसके बाद अक्षय upsc की परीक्षा के तैयारी में लग गए. वह रोजाना 8 से 10 घंटे तक पढाई लिखाई करते थे.
यह भी पढ़े:UPSC Topper Ishita Kishore: फौजी पिता को देख इश‍िता क‍िशोर ने ठानी IAS बनने की, बनीं UPSC टॉपर

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

अक्षय (Akshay Verma)की परिवार का आर्थिक स्तिथि भी कुछ ठीक नही था. फिर भी उनके पिता और परिवारवाले उनके पढाई-लिखाई को लेकर कोई दिक्कत नही आने दिया अक्षय ने भी अपने पिता और परिवारवाले के बातो का मान रखते हुए खूब लगन के साथ परीक्षा की तैयारी में अपने आप को लगा दिए.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

अक्षय (Akshay Verma) कोचिंग स्कूल से ज्यादा अपने सेल्फ स्टडी पर ज्यादा टाइम देते थे. क्योकि दोस्तों आप चाहे जितना भी कोचिंग क्लास कर लो. लेकिन जब तक आप सेल्फ स्टडी नही करते. तब तक आपको सफलता नही मिलेगी. अक्षय भी ऐसा ही करते थे.

फिर अक्षय (Akshay Verma) की मेहनत रंग लाई. और उन्होंने upsc की परीक्षा में 817वीं रैंक लाकर परीक्षा में सफलता प्राप्त की.और अपने परिवारवाले का सपना को पूरा किया.