IAS Success Storyदोस्तों अभी के समय में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करना आम बात नही है. इसके लिए अभ्यर्थी को दिन-रात बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है. तब जाकर उसे इस परीक्षा में सफलता हाथ लगती है. जिसके बाद वो अपने आप में ही मिशाल बन जाते है.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: पिता ने पढ़ाई के लिए बेच दिये थे जमीन, मिट्टी के टूटे मकान में रहें, किलो के भाव पुरानी किताबें खरीदकर पढ़कर बने IPS

IAS Success Story
IAS Success Story

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस आईएएस ऑफिसर के सफलता के बारे में बात करने वाले है उनका नाम परी बिश्नोई है. दोस्तों परी बिश्नोई के पिता एक एक एडवोकेट हैं. और सबसे खास बात यह है की परी बिश्नोई की मां सुशीला बिश्नोई  जीआरपी थानाधिकारी है.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: ​पिता करते है मारुति की फैक्ट्री में काम, फिर बेटी ने इन्टरनेट की सहायता से पास की यूपीएससी की परीक्षा​

आपको बता दे की परी बिश्नोई की शुरुआती शिक्षा सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल से हुई. जिसके वो आगे की पढाई के लिए दिल्ली आ गई. जिसके बाद परी बिश्नोई ने ग्रेजुएशन की पढाई के साथ ही UPSC की तैयारी करने लगी. दोस्तों अब आप यह भी जान ले की वो बहुत दिनों से इसकी तैयारी कर रही थी.
यह भी पढ़ें : ​IPS Success Story: मां के साथ बस में कहीं जा रहीं थी, इसी दौरान सिट पर बैठने को लेकर एक व्याक्ति से कहा सुनी हो गई, उसी समय बोली बड़ी होकर ऑफिसर बनूंगी

आख़िरकार वो समय आ ही गया जिसका परी बिश्नोई कई दिनों से याद कर रही थी. दोस्तों आपके जानकारी के लिए बता दे की परी बिश्नोई ने साल साल 2019 में अपने तीसरे अटेम्प्ट में UPSC की परीक्षा में सफलता पाई. खास बात यह है की इस परीक्षा में उन्हें 30वीं रैंक के हासिल हुई.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.