Site icon APANABIHAR

UPSC Success Story: पहले प्रयास में हो गई थी फेल, कई गलतियों को सुधार दूसरे प्रयास में क्रैक की UPSC

UPSC Success Story

UPSC Success Story

UPSC Success Storyसंघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा को भारत का सबसे कठिन परीक्षा कहा जाता है. दोस्तों इस परीक्षा में पास कर जाना हर किसी के बस की बात नही है. दोस्तों उम्मीदवारों को इसमें सफलता पाने के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है. तब जा कर उन्हें सफलता हाथ लगती है.
यह भी पढ़ें : IAS Success Story: कभी कोचिंग भी नही गई, इंटरनेट की सहायता से करती थी UPSC की तैयारी, आज देती है युवाओं को तैयारी के लिए अहम टिप्स

UPSC Success Story

साथियों आज के इस खबर में हम आईएफएस की अधिकारी कनिष्का सिंह सागर (Kanishka Singh Sagar) के सफलता के बारे में बात करने वाले है. दोस्तों कनिष्का सिंह सागर (Kanishka Singh Sagar) ने जब पहली बार संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा दी थी तो वो उसमे असफल हो गई थी. लेकिन वो कभी हार नही मानी.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: पिता को पुलिस की बर्दी में देख पुलिस सेवा में आने की ठानी, फिर कड़ी मेहनत कर बनी UPSC टॉपर

आपको बता दे की कनिष्का सिंह सागर (Kanishka Singh Sagar) ने दुसरे बार में कई गलतियों को सुधार कर कड़ी मेहनत कर सफलता पाई.. दोस्तों इस बार कनिष्का सिंह सागर (Kanishka Singh Sagar) सिर्फ पास ही नही हुई बल्कि वो अच्छी रैंक भी लाइ. लेकिन फिर भी वो आईएएस (IAS) की जगह आईएफएस (IFS) बनी.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: अमेरिका में नौकरी करती थी साथ में यूपीएससी की तैयारी भी, फिर कड़ी मेहनत कर बनी IPS

बताया जा रहा है की इसके लिए कनिष्का सिंह सागर (Kanishka Singh Sagar) को परिवार और रिश्तेदारों को भी मनाना पड़ा था. दोस्तों सबसे खास बात यह है की कनिष्का सिंह सागर (Kanishka Singh Sagar) की शादी आईएएस अधिकारी अनमोल सागर से हुई है. बता दे की वो साल 2018 में यूपीएससी परीक्षा में सफल हुई थी.

Exit mobile version