Site icon APANABIHAR

IPS Success Story: पढ़ाई के साथ-साथ UPSC की तैयारी करती रही, फिर पहले ही प्रयास में क्रैक की UPSC

IPS Success Story

IPS Success Story

IPS Success Storyदोस्तों हर किसी का सपना होता है की वो अपने जीवन में सफलता पाए. जिसमे कुछ लोग सफलता पा भी लेते है. लेकिन इसके पीछे उनका कड़ी मेहनत छुपा रहता है. और हर शक्स का जीवन में सफल होने के लिए कोई न कोई मक्सद जरुर होता है.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: माँ का सपना था की बेटी पुलिस ऑफिसर बने, फिर दादा से प्रेरणा लेकर किया सपनों को पूरा

IPS Success Story

लेकिन आज के इस खबर में हम जिस आईपीएस ऑफिसर के सफलता के बारे में बात करने वाले है उनकी सफलता की कहानी सभी को जानना चाहिए. दोस्तों हम जिस आईपीएस ऑफिसर के बारे में बात कर रहें है उनका नाम राजश्री सिंह है.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: अमेरिका में नौकरी करती थी साथ में यूपीएससी की तैयारी भी, फिर कड़ी मेहनत कर बनी IPS

आपको बता दे की राजश्री सिंह मूल रुप से हरियाणा के रहने वाली है. दोस्तों राजश्री सिंह के दादा जी ब्रिटिश सेना में जवान थे. बता दे की राजश्री सिंह ने दादा के बहादुरी की किस्से सुन पुलिस सेवा में आने की सोची. लेकिन वो डॉक्टर के रूप में भी सेवा करती थी.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: पिता को पुलिस की बर्दी में देख पुलिस सेवा में आने की ठानी, फिर कड़ी मेहनत कर बनी UPSC टॉपर

आपके जानकारी के लिए बता दे की उन्हें डॉक्टर के रूप में वो खुशी नही मिल रही थी जो एक जवान के रुप में सेवा करते हुए मिलती है. इसके बाद वो UPSC की तैयारी करने लगी. और साल 1990 में अपने पहले ही प्रयास में सफलता पा ली.

Exit mobile version